गुरुग्राम में कुत्तों पर बवाल:खाना खिलाने वाले और भगाने वाले आमने-सामने; पुलिस को भी शिकायत दी गई, दो बच्चों को काटने का मामला

गुरुग्राम8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
बच्चों के परिजन ही नहीं आवारा कुत्तों से परेशान इलाके के कई लोग भी विरोध करने जुट गए थे। - Dainik Bhaskar
बच्चों के परिजन ही नहीं आवारा कुत्तों से परेशान इलाके के कई लोग भी विरोध करने जुट गए थे।
  • आवारा कुत्तों के डर से बच्चे बाहर नहीं निकलते, क्योंकि वे हर आने-जाने वाले के पीछे दौड़ते हैं

हरियाणा के गुरुग्राम जिले में कुत्तों को लेकर जमकर बवाल हुआ। आवारा कुत्तों की देखभाल करने वाले और उन्हें भगाने वाले दो गुट आमने-सामने हो गए हैं। जमकर हंगामा हुआ और एक दूसरे को धमकी भी दी गई। यही नहीं मामला पुलिस थाने तक भी पहुंचा। कुत्तों द्वारा दो बच्चों को काटे जाने के बाद विवाद हुआ था।

सेक्टर 83 में दो बच्चों को आवारा कुत्तों ने काट लिया था। इससे गुस्साए बच्चों के परिजन उस दंपती के घर पहुंच गए तो गली के आवारा कुत्तों को खाना खिलाते हैं। बच्चों के परिजन ही नहीं आवारा कुत्तों से परेशान इलाके के कई लोग जुट गए और उन्होंने दंपती को आवारा कुत्तों को खाना-पानी न देने के लिए कहा।

मामले की जानकारी देेते SP क्राइम प्रीतपाल सिंह।
मामले की जानकारी देेते SP क्राइम प्रीतपाल सिंह।

बताया जा रहा है कि इस बात को लेकर विरोध करने आए लोगों और दंपती के बीच काफी बहस हुई। इसके बाद दंपती ने पुलिस को शिकायत दी कि उक्त लोग उन्हें धमका रहे हैं। वहीं लोगों ने भी दंपती के खिलाफ पुलिस को शिकायत दी है। शिकायत में कहा गया है कि कुत्ते गली में गंदगी फैलते हैं और बच्चों को काटते हैं।

लोगों ने कहा कि कुत्ते हर आने-जाने वाले पीछे भागते हैं। जिससे कई बार लोग डर जाते हैं। दोपहिया वाहन या साइकिल पर जा रहे लोगों का तो नियंत्रण ही बिगड़ जाता है और वे गिर जाते हैं। बच्चों का भी घर से बाहर निकला दूभर हो गया है। कुत्तों के डर से बच्चे न पार्क में खेलते हैं और न ही साइकिल चलाते हैं।

वहीँ, इस मामले पर जब SP क्राइम गुरुग्राम प्रीतपाल सिंह से बात की गई तो उनका कहना है कि आवारा कुत्तों द्वारा सेक्टर-83 में 2 बच्चों को काटने की घटना हुई है। आवारा कुत्तों को खाना खिलाने वाले एक दंपती ने लोगों के खिलाफ और लोगों ने दंपती के खिलाफ शिकायत दी है। मामले की जांच की जा रही है, बातचीत से सुलझाने का प्रयास किया जाएगा।