• Hindi News
  • Local
  • Haryana
  • Clerk Recruitment Scam In Haryana Staff Selection Commission; SIT Summons Records From HSSC, Raids In Suspicious Districts Soon

HSSC में क्लर्क भर्ती घोटाला:24 लोगों पर आरोप; SIT ने आयोग से तलब किए रिकॉर्ड; संदिग्ध जिलों में छापामारी जल्द

चंडीगढ़2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

हरियाणा स्टाफ सेलक्शन कमीशन के क्लर्क भर्ती घोटाले की जांच स्पेशल इन्वेस्टिगेशन टीम (SIT) ने शुरू कर दी है। SIT ने HSSC से मामले से जुड़े सभी दस्तावेज तलब किए हैं। अब जल्द ही संदिग्ध लोगों की तलाश में SIT जिलों में छापामारी शुरू करेगी।

HSSC से मांगी बायोमीट्रिक अटेंडेंस

हरियाणा पुलिस की ओर से HSSC को लेटर भेजा गया, जिसमें संदिग्ध लोगों से जुड़े सभी रिकॉर्ड और बायोमीट्रिक अटेंडेंस मांगी गई है। वहीं मामले में कई बड़े चौंकाने वाले खुलासे हो सकते हैं, क्योंकि पुलिस विभाग ने भर्ती जारी करने से लेकर डॉक्यूमेंटेशन होने तक का पूरा रिकॉर्ड मांगा है।

24 नाम आ चुके सामने

मामले में अब तक 24 के करीब आरोपियों का नाम सामने आ चुका है। SIT में जांच के लिए ACP लेवल के एक अधिकारी को तैनात किया गया है। 6 अन्य पुलिसकर्मियों को इस टीम में शामिल किया गया है। वहीं आरोपियों को पकड़ने के लिए पुलिस ने सबूत जुटाने शुरू कर दिए हैं।

क्या था मामला

2019 में हरियाणा में क्लर्क भर्ती परीक्षा में कैंडिडेट की जगह दूसरे व्यक्ति के द्वारा पेपर दिए जाने का मामला उजागर हुआ था, जिसके बाद पंचकूला पुलिस ने HSSC की शिकायत पर मामला दर्ज किया। इस मामले में 15 कैंडिडेट्स के खिलाफ केस दर्ज किया जा चुका है।