पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

पानीपत में आज भी आसमान में छाए बादल:31 जुलाई तक अच्छी बारिश होने के आसार, 28 जुलाई को शहर में 68MM पानी बरसा, लेकिन जलभराव परेशानी बना

पानीपत2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पानीपत में सुबह के समय आसमान में छाए घने काले बादल। - Dainik Bhaskar
पानीपत में सुबह के समय आसमान में छाए घने काले बादल।
  • गुरुवार को भी दिनभर बारिश के आसार, 28 डिग्री पर स्थिर रहेगा अधिकतम तापमान

पानीपत में गुरुवार को आसमान में बादलों का डेरा रहा। सुबह के समय बारिश रुकी रही। मौसम विभाग ने आज भी दिनभर बारिश के आसार बताए हैं। बुधवार को हुई 68MM बारिश से पूरा शहर जलमग्न रहा। GT रोड पर जाम की स्थिति बनी रही। लगातार हो रही बारिश के कारण अधिकतम तापमान स्थिर रहा। गुरुवार को अधिकतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस रहेगा। हवाओं की रफ्तार 5 किलोमीटर प्रतिघंटा रहेगी।

पानीपत मानसून की सक्रियता जारी है। बीते चार दिनों ने हल्की से अच्छी बारिश हुई है। मानसून के सक्रिय होने के बाद इस बार सामान्य से 36 फीसदी अधिक बारिश हुई है। बुधवार को दिनभर हुई बारिश के कारण तापमान में 3 डिग्री सेल्सियस की कमी दर्ज की गई थी। बारिश ने गर्मी और उमस से तो राहत दिलाई, लेकिन जलभराव लोगों के लिए मुसीबत बन गया।

हरियाणा कृषि विभाग मौसम विभाग के अनुसार गुरुवार को भी दिनभर बारिश के आसार बन रहे हैं। गरज के साथ हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है। हालांकि गुरुवार को हवाओं की रफ्तार कम रहेगी। आने वाले दिनों में दिन और रात का तापमान और गिरेगा।

31 जुलाई तक अच्छी बारिश के संकेत
मौसम वैज्ञानिक डॉ. DP दुबे ने बताया कि बंगाल की खाड़ी पर लो प्रेशर बनने, अरब सागर से नमी वाली हवाओं के आने, वेस्ट राजस्थान और पंजाब पर हवाओं के चक्रवात बनने के कारण मानसून को मजबूती मिली है। इस कारण 31 जुलाई तक अच्छी बारिश की उम्मीद है। इस दौरान अधिकतम तापमान 7 डिग्री सेल्सियस तक गिर सकता है।