पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Haryana
  • CM And Deputy CM Met Haryana Union Home Minister, Said Nothing Can Spoil Congress' No Confidence Motion

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मजबूत है हरियाणा की सत्ता की गांठ:केंद्रीय गृहमंत्री से मिले CM और डिप्टी CM, कहा-कुछ नहीं बिगाड़ सकता कांग्रेस का अविश्वास प्रस्ताव

पंचकूला/नई दिल्ली13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
नई दिल्ली में अमित शाह से मुलाकात के बाद मीडिया से बात करते हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल। उनके साथ दुष्यंत चौटाला समेत गठबंधन के अन्य नेता भी नजर आए। - Dainik Bhaskar
नई दिल्ली में अमित शाह से मुलाकात के बाद मीडिया से बात करते हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल। उनके साथ दुष्यंत चौटाला समेत गठबंधन के अन्य नेता भी नजर आए।

हरियाणा में भाजपा-जजपा गठबंधन सरकार को कोई खतरा नहीं है। दोनों पार्टियों का नेतृत्व एकदम आश्वस्त है। यह बात मुख्यमंत्री मनोहर लाल और उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने खुद कही है। इससे पहले मंगलवार रात को दोनों केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से मिले। दोनों ने शाह को आश्‍वस्‍त किया कि राज्य में मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस द्वारा बजट सत्र के दौरान अगर विधानसभा में अविश्वास प्रस्ताव लाया जाता है तो भी गठबंधन की सरकार सुरक्षित रहेगी।

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात करने पहुंचे मुख्यमंत्री मनोहर लाल, उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला, शिक्षा मंत्री कंवर पाल गुर्जर सहित भाजपा प्रदेशाध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़ और जजपा प्रदेशाध्यक्ष निशान सिंह।
केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात करने पहुंचे मुख्यमंत्री मनोहर लाल, उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला, शिक्षा मंत्री कंवर पाल गुर्जर सहित भाजपा प्रदेशाध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़ और जजपा प्रदेशाध्यक्ष निशान सिंह।

गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात के बाद मुख्यमंत्री मनोहर लाल, उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला, शिक्षा मंत्री कंवर पाल गुर्जर सहित भाजपा प्रदेशाध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़ व जजपा प्रदेशाध्यक्ष निशान सिंह के चेहरों पर संतोष का भाव था। मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने करीब एक घंटे चली इस बैठक के बाद बताया कि हरियाणा में राजनीतिक माहौल एकदम ठीक है। राज्‍य में राजनैतिक अटकलें लगाई जा रही थी, उनमें कोई दम नहीं है। गठबंधन की सरकार पूरे विश्वास के साथ चल रही है और अपना कार्यकाल पूरा करेगी। मुख्यमंत्री मनोहर लाल गृहमंत्री अमित शाह के साथ बैठक में उपस्थित रहे। नेताओं की उपस्थिति में मीडिया को यह भी बताया कि गृहमंत्री शाह से किसान आंदोलन, तीन कृषि कानूनों पर सुप्रीम कोर्ट के आए फैसले से लेकर राज्य के ताजा राजनैतिक माहौल पर भी चर्चा हुई। उन्होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने तीन कृषि कानूनों पर स्टे और किसानों से बातचीत के लिए कमेटी बनाने के आदेश दिया है।

उन्‍होंने कहा कि इस बाबत भी गृहमंत्री के साथ विस्तृत चर्चा हुई है। मनोहर लाल ने सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद किसानों से अपील की कि अब वे आंदोलन को स्थगित कर दें। गणतंत्र दिवस की तैयारियों पर मुख्यमंत्री ने कहा कि 26 जनवरी राष्ट्रीय उत्सव है। यह समारोह शांतिपूर्वक हो जाए, इस बाबत भी गृहमंत्री को हरियाणा की तैयारियों से अवगत करा दिया गया है।

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि करनाल के गांव कैमला में भाजपा की किसान महापंचायत के दौरान हुए उपद्रव में शामिल किसानों सहित अन्य ऐसे मामलों में दर्ज मामलों की जांच पुलिस ही करेगी। किसानों से केस वापस लिए जाएंगे या नहीं, इसका निर्णय भी पुलिस की जांच में ही होगा।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- जिस काम के लिए आप पिछले कुछ समय से प्रयासरत थे, उस कार्य के लिए कोई उचित संपर्क मिल जाएगा। बातचीत के माध्यम से आप कई मसलों का हल व समाधान खोज लेंगे। किसी जरूरतमंद मित्र की सहायता करने से आपको...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser