पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

तिरंगा यात्रा निकालने का निर्णय:अगस्त में तिरंगा यात्रा के बहाने सड़कों पर उतरेगी गठबंधन सरकार

हरियाणा22 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
तिरंगा यात्रा की फाइल फोटो। - Dainik Bhaskar
तिरंगा यात्रा की फाइल फोटो।

किसान आंदोलन के बीच भाजपा ने प्रदेश में तिरंगा यात्रा निकालने का निर्णय लिया है। यह यात्रा एक से 14 अगस्त के बीच में करीब एक पखवाड़ा तक सभी 90 विधानसभा हलकों में निकाली जाएंगी। इस दौरान पैदल मार्च के अलावा साइकिल, बाइक और ट्रैक्टर यात्रा निकाली जाएगी। 8 माह से बार्डर पर बैठे किसान आंदोलन के दौरान सरकार का यह बड़ा आयोजन होगा।

यह निर्णय बुधवार को चंडीगढ़ में हुई भाजपा विधायक दल की बैठक में लिया गया। बैठक में भाजपा के जिलाध्यक्षों के अलावा विभिन्न मोर्चों एवं प्रकोष्ठों के संयोजक भी मौजूद रहे। केंद्रीय मंत्री वीसी के जरिए बैठक से जुड़े। यात्रा का नेतृत्व सीएम के अलावा केंद्र व राज्य सरकार के मंत्री व वरिष्ठ नेता करेंगे।

गौरतलब है कि गठबंधन सरकार के नेताओं और पदाधिकारियों का किसान हर इलाके में विरोध कर रहे हैं। किसान तीन काले कानून वापस लेने की मांग पर अड़े हुए हैं, इस बीच भाजपा ने यह निर्णय लिया है। बैठक में कई विधायकों ने सीएम से पूछा कि पंचायती राज संस्थाओं जिला परिषद, ब्लाक समिति व ग्राम पंचायतों के चुनाव कब होंगे, क्योंकि हलकों में लोगों का यह सवाल आम हो गया है।

जवाब में सीएम ने कहा कि 22 अगस्त को हाईकोर्ट का फैसला आने के बाद पंचायत चुनाव का निर्णय लिया जाएगा। कई विधायकों व जिलाध्यक्षों ने कहा कि जिलों में अधिकारियों द्वारा योजनाओं को गंभीरता से नहीं लिया जाता।

खबरें और भी हैं...