• Hindi News
  • Local
  • Haryana
  • Conflict In Haryana Congress On Congress President Election, Surjewala Group Complains To Hooda

कांग्रेस अध्यक्ष चुनाव पर हरियाणा में घमासान:सैलजा के बाद अब सुरजेवाला ग्रुप ने CEA में की हुड्डा की शिकायत, कार्रवाई की मांग

15 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

कांग्रेस अध्यक्ष के चुनाव को लेकर हरियाणा कांग्रेस में घमासान जारी है। सैलजा के बाद अब पूर्व CM भूपेंद्र सिंह हुड्डा और बाकी नेताओं में तनातनी शुरू हो गई है। विवाद को लेकर केंद्रीय चुनाव प्राधिकरण (CEA) में शिकायत दर्ज कराई गई है।

राज्यसभा सांसद रणदीप सुरजेवाला, किरण चौधरी, सैलजा सरीखे नेताओं ने गुपचुप तरीके से पार्टी के केंद्रीय चुनाव प्राधिकरण (CEA) के मुखिया मधुसूदन मिस्त्री से शिकायत दर्ज कराई है। साथ ही कड़ी कार्रवाई की मांग की गई है।

शिकायत है कि हरियाणा से आने वाले जो PCC सदस्य कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष के चुनाव में वोट डालेंगे, उनमें ज्यादातर हुड्डा के समर्थक शामिल हैं। राज्य में अन्य नेताओं की अनदेखी हुई है। हालांकि पूर्व CM की ओर से अभी तक इस मामले में कोई प्रतिक्रिया नहीं दी गई है।

मिस्त्री ने मांगा जांच के लिए समय

हरियाणा कांग्रेस के नेताओं की शिकायत पर पार्टी के केंद्रीय चुनाव प्राधिकरण के मुखिया मधुसूदन मिस्त्री ने जांच के लिए समय मांगा है। शिकायत के बाद अब हरियाणा में 20 सितंबर को होने वाली बैठक को लेकर भी संशय बन गया है। यह बैठक पहले 19 सितंबर को होनी थी।

17 अक्टूबर को अध्यक्ष का चुनाव

INC अध्यक्ष पद का चुनाव अगले महीने 17 अक्टूबर को होगा। 19 अक्टूबर को मतगणना होगी। चुनाव के लिए 22 सितंबर को अधिसूचना जारी की जाएगी। कांग्रेस अध्यक्ष चुनाव के लिए नामांकन दाखिल करने की प्रक्रिया 24 सितंबर से शुरू होगी। इसकी अंतिम तिथि 30 सितंबर तय की गई है।