पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कांग्रेस को 4 जिलों की रिपोर्ट का इंतजार:कांग्रेस पार्टी के संगठनात्मक नियुक्तियों को लेकर जद्दोजहद जारी

राजधानी हरियाणा6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
चार जिलों की रिपोर्ट अभी आना बाकी - Dainik Bhaskar
चार जिलों की रिपोर्ट अभी आना बाकी

कांग्रेस पार्टी के संगठनात्मक नियुक्तियों को लेकर जद्दोजहद जारी है। इसके लिए पार्टी की ओर से सभी जिलों में पर्यवेक्षक व सह पर्यवेक्षकों की नियुक्तियां की गई थी। अब तक 18 पर्यवेक्षक जिलों का दौरा कर अपनी रिपोर्ट पार्टी के राज्य प्रभारी और प्रदेशाध्यक्ष को सौंप चुके हैं। जबकि चार जिलों की रिपोर्ट अभी आना बाकी है।

अब पार्टी ने निर्णय लिया है कि किसी भी नियुक्ति से ठीक पहले पार्टी के आला नेताओं के साथ रायशुमारी की जाएगी, ताकि नियुक्तियों पर किसी तरह के सवाल न उठें। सभी सहमति से ही नियुक्तियां होंगी।

जिला वाइज बनाए गए पर्यवेक्षकों ने सोमवार को 11 जिलों की रिपोर्ट पार्टी प्रभारी एवं प्रदेशाध्यक्ष को सौंपी थी। इस दौरान हर जिले की रिपोर्ट को लेकर बारीकी से मंथन भी किया गया था। सात जिलों की रिपोर्ट मंगलवार को नई दिल्ली में सौंपी गई। फिलहाल चार जिलों की रिपोर्ट आना बाकी है। सभी जिलों की रिपोर्ट आने के बाद पार्टी के नेताओं के साथ रायशुमारी की जाएगी।

पार्टी की बैठक अब नवरात्रों के दौरान कभी भी हो सकती है। इसमें संबंधित सभी आला नेताओं से बात की जाएगी। हर जिले के पदाधिकारी की रिपोर्ट तैयार की जाएगी। पिछले कई सालों से पार्टी का संगठन नहीं बन पाया है। जिलाध्यक्षों के अलावा प्रदेश लेवल के पदाधिकारियों की नियुक्ति होनी है। पार्टी किसी भी तरह की कसर बाकी नहीं छोड़ना चाहती।

नेताओं की रायशुमारी के बाद ही होंगी नियुक्तियां

अब तक 18 जिलों से पर्यवेक्षकों की रिपोर्ट आ चुकी है। अगले कुछ दिनों में अन्य रिपोर्ट भी आ जाएंगी। सभी नेताओं की रायशुमारी के बाद ही संगठन की नियुक्तियां होंगी।
-कुमारी सैलजा, कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थिति पूर्णतः अनुकूल है। बातचीत के माध्यम से आप अपने काम निकलवाने में सक्षम रहेंगे। अपनी किसी कमजोरी पर भी उसे हासिल करने में सक्षम रहेंगे। मित्रों का साथ और सहयोग आपकी हिम्मत और...

    और पढ़ें