पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

नेता प्रतिपक्ष हुड्‌डा के आवास पर बैठक:बजट सत्र के पहले दिन ही सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाएगी कांग्रेस

राजधानी हरियाणा11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

बजट सत्र में प्रदेश सरकार को घेरने को लेकर मंगलवार को विधायक दल के नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्‌डा के आवास पर बैठक हुई। इस दौरान में बजट सत्र के पहले दिन अविश्वास प्रस्ताव लाने का फैसला लिया गया। सत्र में उठाए जाने वाले मुद्दों पर भी रणनीति बनाई गई। बजट सत्र 5 मार्च को शुरू होगा।

इसमें सबसे पहले राज्यपाल का अभिभाषण होना है। इसके बाद कांग्रेसी विधायक उसी वक्त सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव रखने की तैयारी कर चुके हैं। हुड्‌डा ने बताया कि विधानसभा में एपीएमसी एक्ट में संशोधन कर उसमें किसान के लिए एमएसपी की गारंटी का प्रावधान जोड़ने के लिए कांग्रेस की तरफ से एक प्राइवेट मेंबर बिल भी लाया जाएगा।

उन्होंने कहा कि सरकार हर मोर्चे पर विफल साबित हुई है। मौजूदा सरकार में सिर्फ घोटाले हो रहे हैं, कोई काम नहीं हो रहा। कांग्रेस की तरफ से शराब और रजिस्ट्री घोटाले पर चर्चा के लिए ध्यानाकर्षण प्रस्ताव लाया जाएगा। पीजीटी संस्कृत, टीजीटी इंग्लिश और ग्राम सचिव समेत एक के बाद एक भर्तियों के रद्द होने के मुद्दे को लेकर भी कांग्रेस प्रस्ताव लेकर आएगी। भर्तियों के पेपर लीक और बढ़ती बेरोजगारी से त्रस्त युवाओं के मुद्दे पर भी कांग्रेस सरकार से जवाब मांगेगी।

विधानसभा में इन मुद्दों पर विरोध दर्ज कराएगी कांग्रेस

हुड्‌डा ने कहा कि विधानसभा में कांग्रेस हरियाणा डोमिसाइल के नियमों और खेल नीति में किए गए बदलाव पर भी अपना विरोध दर्ज करवाएगी। क्योंकि, डोमिसाइल के नियमों में फेरबदल से प्रदेश की नौकरियों में अन्य राज्यों के लोगों की भागीदारी बढ़ेगी और हरियाणा की आरक्षित श्रेणियों एससी और बीसी को नौकरी मिलना मुश्किल हो जाएगा।

जिस तरह से एसडीओ भर्ती में सामान्य श्रेणी के स्थानीय युवाओं को दरकिनार कर अन्य राज्य के युवाओं को तरजीह दी गई, उसी तरह डोमिसाइल नियमों में बदलाव के बाद एससी और बीसी श्रेणी के साथ किया जाएगा। हुड्डा ने एक बार फिर सरकार से किसान आंदोलन का जल्द समाधान निकालने की मांग की।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- किसी विशिष्ट कार्य को पूरा करने में आपकी मेहनत आज कामयाब होगी। समय में सकारात्मक परिवर्तन आ रहा है। घर और समाज में भी आपके योगदान व काम की सराहना होगी। नेगेटिव- किसी नजदीकी संबंधी की वजह स...

    और पढ़ें