पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Haryana
  • Congress Will Take Out Fury March To Raj Bhavan Tomorrow Regarding Phone Tapping Case, OP Chautala Landed In The Field

कांग्रेस करेगी प्रदर्शन:फोन टैपिंग मामले को लेकर कांग्रेस कल राजभवन तक निकालेगी रोष मार्च, ओपी चौटाला फील्ड में उतरे

हरियाणा3 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • प्रदेश कांग्रेस में चल रही गुटबाजी के बीच यह बड़ा आयोजन, विधायकों को कूच के लिए भेजा न्योता

मानसून की मूसलाधार बरसात से पारा डाउन हो गया है, जबकि सियासी गतिविधियां गरमाने लगी हैं। सभी दलों ने अपने कार्यक्रम घोषित किए हैं। सत्ताधारी दल भाजपा ने बुधवार को नई दिल्ली में कोर ग्रुप की महत्वपूर्ण बैठक बुलाई है। इसमें मंत्रिमंडल में फेरबदल व किसान आंदोलन और प्रदेश की बदलती सियासी गतिविधियों को लेकर गहन मंथन होगा, जबकि कांग्रेस गुरुवार को चंडीगढ़ में फोन टैपिंग मामले को लेकर राजभवन तक रोष मार्च निकालेगी।

इसके लिए पार्टी ने बाकायदा सभी विधायकों को न्योता भेजा है। जबकि इनेलो सुप्रीमो ओमप्रकाश चौटाला रिहा होने के बाद अब किसानों के बीच पहुंच गए हैं। डिप्टी सीएम एवं जेजेपी नेता दुष्यंत चौटाला भी नई दिल्ली पहुंच गए हैं। वे केंद्रीय मंत्रियों से मुलाकात कर रहे हैं।

पार्टी हाईकमान के निर्देशों पर होगा आयोजन
फोन टैपिंग के आरोपों को कांग्रेस ने बड़ा मुद्दा बना लिया है। प्रदेश कांग्रेस द्वारा गुरुवार को चंडीगढ़ में राजभवन तक पैदल मार्च किया जाएगा। पार्टी के हरियाणा मामलों के प्रभारी विवेक बंसल की अगुवाई में प्रदेश कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सेक्टर-9 चंडीगढ़ स्थित प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में एकजुट होंगे। यहां से पैदल मार्च करते हुए राजभवन की ओर कूच करेंगे। यह आयोजन पार्टी हाईकमान के निर्देशों पर होगा।

प्रदेशाध्यक्ष कुमारी सैलजा ने इस आयोजन के लिए सभी विधायकों को भी राजभवन कूच के लिए न्योता भेजा है। प्रदेश कांग्रेस में चल रही गुटबाजी के बीच यह बड़ा आयोजन हो रहा है। अब इसमें देखने वाली बात यह होगी कि सैलजा को पद से हटाने की मांग को लेकर पार्टी हाईकमान से मिल चुके पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्‌डा गुट के विधायक रोष मार्च में शामिल होंगे या नहीं।

भाजपा का नई दिल्ली में मंथन आज
सूत्रों का कहना है कि भाजपा-जेजेपी के बीच मंत्रालयों का बंटवारा भी फिर से होने की उम्मीद है। जबकि जेजेपी के नए मंत्री भी एंट्री होनी है, ऐसे में बड़े स्तर पर मंत्रालयों में फेरबदल की उम्मीद जताई जा रही है। हरियाणा भवन में होने वाली बैठक की अध्यक्षता पार्टी के हरियाणा मामलों के प्रभारी विनोद तावड़े करेंगे। बैठक में प्रदेशाध्यक्ष व सीएम के अलावा कोर ग्रुप के कई वरिष्ठ नेता मौजूद रहेंगे।

जुलाई के आखिरी सप्ताह में ही मंत्रिमंडल में फेरबदल की उम्मीद है। भाजपा जहां कैबिनेट में दो से तीन नई एंट्री कर सकती है। वहीं, जेजेपी में भी एक कैबिनेट मंत्री बनना है। केंद्र की तर्ज पर मंत्रालयों में फेरबदल को लेकर भी गहनता से मंथन चल रहा है। नवंबर में प्रदेश में स्थानीय निकाय चुनाव होने हैं, इस कारण बैठक महत्वपूर्ण मानी जा रही है।

वर्करों काे एकजुट करने में जुटे चौटाला
पूर्व सीएम ओपी चौटाला के रिहा होने के बाद इनेलो वर्करों में भी सुगबुगाहट तेज हो गई है। वहीं, पार्टी में नई जान फूंकने की जिम्मेदारी एक बार फिर चौटाला ने अपने कंधों पर ली है। इसलिए लिए चौटाला खुद फील्ड में उतरे हैं।

खबरें और भी हैं...