पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Haryana
  • Corona Epidemic Congress National Spokesperson Randeep Surjewala Became Infected, Former Union Minister Harsimrat Kaur Also Reported Positive

कोरोना महामारी का बढ़ता खौफ:कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला हुए संक्रमित, पूर्व केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर की भी रिपोर्ट आई पॉजिटिव

चंडीगढ़5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला और पंजाब में पूर्व केंद्रीय खाद्य प्रसंस्करण मंत्री हरसिमरत कौर (दाएं)। - Dainik Bhaskar
कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला और पंजाब में पूर्व केंद्रीय खाद्य प्रसंस्करण मंत्री हरसिमरत कौर (दाएं)।

कोरोना महामारी की तीसरी लहर में शुक्रवार को दो और बड़े नेता संक्रमण की चपेट में आ गए। शुक्रवार को हरियाणा में कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला और पंजाब में पूर्व केंद्रीय खाद्य प्रसंस्करण मंत्री हरसिमरत कौर की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इन नेताओं ने अपने संपर्क में आए लोगों को सावधानी बरतने और चेकअप कराने की सलाह दी है।

बीते महीनों में हरियाणा और पंजाब दोनों राज्यों के कई मंत्री-विधायक और अन्य वरिष्ठ नेता कोरोना वायरस से संक्रमित हो चुके हैं। हालांकि यह पहली लहर के दौरान की बात है। उसी दौरान पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल और उनके पुत्र सुखबीर बादल भी मार्च में पॉजिटिव हुए थे।

अब जबकि संक्रमण की तीसरी लहर देश के कई राज्यों में आतंक का पर्याय बनी हुई है तो ऐसे में हरियाणा और पंजाब भी अछूते नहीं हैं। यहां 30 अप्रैल तक तमाम स्कूल-कॉलेज बंद किए हुए हैं और 10वीं कक्षा की परीक्षाएं भी रद्द कर दी गई हैं। हालांकि वैक्सीनेशन कैंपेन भी जोरों पर है, लेकिन इसी बीच अब दोनों राज्यों के बड़े नेता चपेट में आ गए।

हरियाणा के कैथल से ताल्लुक रखते कांग्रेस के वरिष्ठ नेता रणदहीप सुरजेवाला को कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। वहीं पंजाब में बठिंडा की शिरोमणि अकाली दल सांसद एवं केंद्रीय खाद्य प्रसंस्करण के पद से इस्तीफा दे चुकीं हरसिमरत कौर में संक्रमण के हल्के लक्षण पाए गए हैं। वह फिलहाल होम आइसोलेशन में हैं और सभी जरूरी सावधानी वह बरत रही हैं। साथ ही अपील की है कि जो भी लोग हाल ही में उनके संपर्क में आए हैं, वो सभी जल्द ही खुद का कोरोना टेस्ट कराएं।

24 घंटे में कोरोना संक्रमण के 2,17,353 नए मामले
देश में पिछले 24 घंटे में कोरोना संक्रमण के 2,17,353 नए मामले आने के बाद कुल पॉजिटिव मामलों की संख्या 1,42,91,917 हो चुकी है, जबकि 1,185 नई मौतों के बाद कुल मौतों की संख्या 1,74,308 हो गई है। इस दौरान पंजाब में 3,303 नए मरीज सामने आए हैं।

खबरें और भी हैं...