पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना संकट:पीजीआई में काेवैक्सीन ट्रायल कमेटी की प्रिंसिपल इंवेस्टीगेटर हुईं कोरोना पॉजिटिव

राजधानी हरियाणा16 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
प्रतीकात्मक फोटो - Dainik Bhaskar
प्रतीकात्मक फोटो
  • प्रदेश में 224 नए मरीज मिले, 6 लोगों की मौत

प्रदेश में सोमवार को कोरोना के 224 नए मरीज मिले। पीजीआई में चल रहे स्वदेशी कोवैक्सीन के ट्रायल में प्रिंसिपल इन्वेस्टीगेटर डॉ. सविता वर्मा भी संक्रमित हो गई हैं। पीजीआई के एक चिकित्सक के संक्रमित मिलने पर उनके काॅन्टैक्ट में रहीं डॉ. सविता वर्मा ने भी टेस्ट कराया था। फिलहाल डॉ. सविता वर्मा होम आइसोलेट हैं। वहीं, एक दिन में 201 मरीज ठीक हुए हैं। 6 मरीजों की मौत हो गई। गुड़गांव, करनाल, सोनीपत, सिरसा, झज्जर, जींद में 1-1 मरीज की जान गई है। अब तक कुल 2,65,769 संक्रमितों में से 2,59,696 (97.71%) ठीक हो चुके हैं। 2963 (1.11%) की मौत हुई है। अभी 3110 (1.17%) सक्रिय मरीज हैं। पिछले 24 घंटे में 17532 लोगों के सैंपल लिए गए हैं।

अगले दो दिन में पहुंच सकती है वैक्सीन

राज्य में अगले दो दिनों में कोरोना वैक्सीन पहुंच सकती है। 16 जनवरी को लाॅन्चिंग के वक्त गुड़गांव व पंचकूला की एक-एक साइट को वीडियो कान्फ्रेंसिंग से जोड़ा जा सकता है। एनएचएम की ओर से देश में 60 केंद्रों को वीसी के लिए तैयार रहने को कहा गया है। सोमवार को एनएचएम दिल्ली मुख्यालय से एडिशनल सेक्रेट्री वंदना गुरनामी ने वीसी से तैयारियों की समीक्षा की। राज्य से वैक्सीन रखने की पर्याप्त जगह के बारे में पूछा। जवाब में एमडी ने कहा कि पूरी व्यवस्था है। केंद्र से चाहे कितनी भी डोज मिलें। राज्य के 1.90 लाख फ्रंट लाइन हेल्थ वर्कर पोर्टल पर पंजीकृत हैं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- दिन उत्तम व्यतीत होगा। खुद को समर्थ और ऊर्जावान महसूस करेंगे। अपने पारिवारिक दायित्वों का बखूबी निर्वहन करने में सक्षम रहेंगे। आप कुछ ऐसे कार्य भी करेंगे जिससे आपकी रचनात्मकता सामने आएगी। घर ...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser