पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

ग्राम सचिव की परीक्षा आज और कल:कोरोना पॉजिटिव अभ्यर्थियों को पीपीई किट पहन देनी होगी परीक्षा

राजधानी हरियाणा7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
प्रतीकात्मक फोटो

हरियाणा स्टाफ सिलेक्शन कमीशन की ओर से ग्राम सचिव के 600 पदों पर शनिवार व रविवार को लिखित परीक्षा का आयोजन किया जाएगा। इसमें 6.72 लाख युवाओं ने आवेदन किया था। परीक्षा 879 केंद्रों पर कराई जाएगी। किसान आंदोलन की वजह से गुड़गांव व फरीदाबाद में केंद्र नहीं बनाए गए हैं।

खास बात यह है कि यदि कोई अभ्यर्थी कोरोना से संक्रमित है या उसमें मौके पर कोरोना के लक्षण पाए जाते हैं तो उसे अलग कमरे में बैठाया जाएगा। कमीशन ने प्रत्येक केंद्र पर ऐसे एक-एक कमरे की व्यवस्था की है। वहां संक्रमित को पीपीई किट पहनाई जाएगी, वहीं परीक्षा लेने वाले पर्यवेक्षक को भी किट पहननी होगी। साथ ही ग्लव्ज आदि की भी व्यवस्था की गई है। परीक्षा शनिवार व रविवार को चार चरणों में सुबह व शाम की शिफ्ट में होगी।

प्रत्येक चरण के लिए करीब 1.70 लाख अभ्यर्थियों के बैठने की व्यवस्था की गई है। एचएसएससी चेयरमैन भारत भूषण भारती ने बताया कि परीक्षा केंद्रों पर रैपिड रिस्पांस टीमें तैनात होंगी। केंद्रों के कमरों को सेनिटाइज किया जा चुका है। सभी अभ्यर्थियों की थर्मल स्क्रीनिंग के बाद ही प्रवेश दिया जाएगा। साथ ही सेनिटाइजर से हाथ भी साफ कराए जाएंगे। अभ्यर्थियों के लिए मास्क भी अनिवार्य किया गया है। सभी परीक्षा केंद्रों के हर कमरे में सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं, जिसका कंट्रोल एचएसएसससी के पंचकूला मुख्यालय से होगा।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज परिस्थितियां अति अनुकूल है। कार्य आसानी से संपन्न होंगे। आपका अधिकतर ध्यान स्वयं के ऊपर केंद्रित रहेगा। अपने भावी लक्ष्यों के प्रति मेहनत तथा सुनियोजित ढंग से कार्य करने से काफी हद तक सफलत...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...

  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser