पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Haryana
  • Corona Spreading In Jati Kalan, Fever Patient In Every Third House, 16 People Died In Eight Days

ग्राउंड रिपोर्ट:जाटी कलां में फैल रहा कोरोना, हर तीसरे घर में बुखार का मरीज, आठ दिन में 16 लोगों की मौत

राईएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
गांव में पिछले 8 दिन में 16 लोगों की मौत हो चुकी है। - Dainik Bhaskar
गांव में पिछले 8 दिन में 16 लोगों की मौत हो चुकी है।

जाटी कलां गांव महामारी की चपेट में आ चुका है। यहां तेजी से कोरोना के मरीज बढ़ रहे हैं। गांव के हर तीसरे घर में बुखार से पीड़ित मरीज की चारपाई डली हुई है। गांव में पिछले 8 दिन में 16 लोगों की मौत हो चुकी है। सभी मरने वालों में कोरोना जैसे लक्षण थे। गुरुवार को जब इस गांव की ग्राउंड रिपोर्ट के लिए पहुंचे तो गांव की गलियों में सन्नाटा पसरा हुआ था।

गांव की कुल आबादी 8 हजार है। गांव में 3600 मतदाता हैं। गांव के लोग अपने मकान की खिड़की से ही झांककर राहगीरों को देख रहे थे। गांव के कई लोगों ने आपस में बातचीत करना तक बंद कर दिया है। पड़ोसी एक दूसरे के घर जाने से बच रहे हैं। गांव बेगाना सा हो गया है।

स्वास्थ्य कर्मी बुखार से पीड़ित मरीजों के स्वास्थ्य का हालचाल जानने के लिए जरूर पहुंच रहे हैं। गांव में हर दूसरे दिन एक आदमी की मौत हो रही है। हर तीसरे घर में बुखार का मरीज है। सीएचसी बढ़खालसा की सीनियर चिकित्सक डॉ. चितवन ने कहा कि स्वास्थ्य विभाग की टीम लगातार जाटी कलां गांव में सर्वे कर मरीजों का इलाज कर रही है।

झज्जर: 22 गांवों में केस सामने आ रहे हैं

जिले के 22 गांवों में 1 सप्ताह से कोरोना मरीज ज्यादा सामने आ रहे हैं। झाड़ली व बाजितपुर, बेरी में मैक्रो कंटेनमेंट जोन बनाया है। एक हफ्ते में 2271 केस सामने आए हैं। इनमें से 1431 ग्रामीण क्षेत्रों से हैं। अब तक ग्रामीण क्षेत्रों में 37 शवों का कोविड प्रोटोकॉल से संस्कार हो चुका है। यहां टेस्टिंग कम है।

हिसार: बहबलपुर गांव में अब तक 16 की मौत

सुलखनी, बहबलपुर में गांव में 16 लोगों की मौत हो गई। तीन लोगों की मौत बुधवार को हुई थी, वहीं एक मौत गुरुवार को हो गई। सरपंच प्रतिनिधि भजनलाल ने बताया कि लोग घरों में दुबके हैं। गांव में बुखार का प्रकोप है। लोग समझ ही नहीं पा रहे कि मौतों की क्या वजह है। धान्सू में गंभीर मरीजों को उपचार नहीं मिल पाता।

खबरें और भी हैं...