पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

पानीपत में कोरोना वैक्सीनेशन:आज शहर में 9 और देहात में 7 स्वास्थ्य केंद्रों पर लगाया जाएगा टीका, स्वास्थ्य विभाग के पास हैं साढ़े 13 हजार डोज

पानीपत2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पानीपत के 35% से अधिक लाभार्थियों को टीका लगाया जा चुका है। - Dainik Bhaskar
पानीपत के 35% से अधिक लाभार्थियों को टीका लगाया जा चुका है।

पानीपत स्वास्थ्य विभाग के पास फिलहाल कोरोना की करीब साढ़े 16 हजार डोज बाकी हैं। इनमें से 8 हजार दूसरी और बाकी पहली डोज के रूप में उपलब्ध हैं। गुरुवार को पानीपत में कुल 16 सेंटर पर वैक्सीनेशन किया जाएगा। 9 सेंटर शहर और बाकी 7 देहात क्षेत्र में बनाए गए हैं।

जिले की 8 लाख से अधिक आबादी को कोरोना का टीका लगना है। अभी तक करीब साढ़े 3 लाख लोगों को कोरोना की पहली और दूसरी डोज लगाई जा चुकी है। हालांकि डोज की किल्लत के चलते कई बार वैक्सीनेशन सेंटर की संख्या घटाई जाती है।

बुधवार को 12 वैक्सीनेशन सेंटर बनाए गए थे। जिन पर 18+ और 45+ कुल 1641 लोगों ने पहली व दूसरी डोज लगवाई। गुरुवार को सेंटरों की संख्या बढ़ाकर 16 की गई है। इस बार शहर के साथ देहात का भी ध्यान रखा गया है। देहात स्थित स्वास्थ्य केंदों पर भी 7 सेंटर बनाए गए हैं।

पानीपत स्वास्थ्य विभाग का दावा है के उनके पास कोरोना की साढ़े 13 हजार डोज हैं। जिनमें से करीब 8 हजार दूसरी और बाकी पहली डोज के रूप में हैं। पहली डोज पर्याप्त होने के कारण देहात के वैक्सीनेशन सेंटर की संख्या बढ़ाई गई है। उम्मीद है कि आने वाले दिनों में डोज अधिक मिलने पर वैक्सीनेशन सेंटरों की संख्या अधिक होगी।