पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Haryana
  • Corona Vaccine Stealing: First Case Came Up In Jind, Haryana, 1710 Doses And Some Files Were Stolen

हरियाणा में चोर की मानवता:वैक्सीन के 1710 डोज चुराने वाले ने थाने के सामने चाय की दुकान पर छोड़ी शीशियां, बोला- सॉरी मुझे पता नहीं था ये कोरोना वैक्सीन है

जींद3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच वैक्सीन और रेमडेसिविर इंजेक्शन चोरी होने की घटनाएं भी बढ़ी हैं, लेकिन हरियाणा के जींद में एक अनोखा मामला सामने आया है, जिसमें चोर ने वैक्सीन के हजारों डोज चोरी करने के बाद न सिर्फ उन्हें लौटा दिए, बल्कि माफी भी मांगी।

घटना जींद के सिविल अस्पताल की है। गुरुवार सुबह अस्पताल से वैक्सीन के 1710 डोज चोरी हो गए थे। इनमें 1270 डोज कोवीशील्ड के और 440 डोज कोवैक्सिन के थे। इनके साथ कुछ फाइल भी गायब थीं। हैरानी की बात है कि चोर ने पास में ही रखे 50 हजार रुपए को हाथ भी नहीं लगाया। जैसे ही यह जानकारी अस्पताल प्रबंधन को लगी अपरा-तफरी मच गई।

चोरी का पता सुबह चला, जब जींद के स्‍वास्‍थ्‍य निरीक्षक राममेहर वर्मा सेंटर पहुंचे।
चोरी का पता सुबह चला, जब जींद के स्‍वास्‍थ्‍य निरीक्षक राममेहर वर्मा सेंटर पहुंचे।

शाम होते ही चोर सिविल लाइन पुलिस स्टेशन के सामने चाय की दुकान पर एक प्लास्टिक बैग छोड़ गया। इसी बैग में वैक्सीन के डोज थे। चोर ने बैग में एक नोट भी छोड़ा था। इसमें लिखा था कि मुझे नही पता था कि इसमें कोरोना वैक्सीन है, मुझे माफ कर दीजिएगा।

अस्पताल प्रबंधन से शिकायत मिलने के बाद पुलिस मामले की जांच कर रही है। पुलिस ने CCTV फुटेज बरामद कर लिए हैं, जिसमें दो लोग चोरी करते नजर आ रहे हैं। उनकी पहचान करने की कोशिश की जा रही है।

ऑक्सीजन सिलेंडरों की सुरक्षा बढ़ाई
अस्पताल प्रबंधन को मामले का पता सुबह चला, जब जींद के स्‍वास्‍थ्‍य निरीक्षक राममेहर वर्मा सेंटर पहुंचे। उन्होंने देखा की ताला टूटा हुआ है और लॉकर से वैक्सीन की डोज भी गायब हैं। चोरी होने की जानकारी आला अफसरों को दी गई। जींद के सरकारी अस्‍पताल में कोरोना वैक्‍सीन रखने का मुख्‍य सेंटर है। वहीं, परिसर में PP सेंटर है। जिसमें कोवीशील्ड और कोवैक्सीन की डोज रखी हुई थीं। इस घटना के बाद ऑक्सीजन सिलेंडरों की सुरक्षा भी बढ़ा दी गई है।

खबरें और भी हैं...