पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Haryana
  • Decision Will Be Taken In The Cabinet Meeting On The Offer Of Malta Company, Haryana Will Be Offered 6 Crore Doses Of Sputnik V

कोरोना वैक्सीन:माल्टा की कंपनी के ऑफर पर कैबिनेट बैठक में होगा फैसला, हरियाणा को स्पूतनिक-V की 6 करोड़ डोज का ऑफर

राजधानी हरियाणा13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
माल्टा की एक फार्मास्यूटिकल कंपनी ने हरियाणा को रूस की स्पूतनिक-V वैक्सीन की 6 करोड़ डोज सप्लाई करने का ऑफर किया है। - Dainik Bhaskar
माल्टा की एक फार्मास्यूटिकल कंपनी ने हरियाणा को रूस की स्पूतनिक-V वैक्सीन की 6 करोड़ डोज सप्लाई करने का ऑफर किया है।

कोरोना वैक्सीन को लेकर हरियाणा सरकार के ग्लोबल टेंडर में कोई कंपनी शामिल नहीं हुई थी। अब माल्टा की एक फार्मास्यूटिकल कंपनी ने हरियाणा को रूस की स्पूतनिक-V वैक्सीन की 6 करोड़ डोज सप्लाई करने का ऑफर किया है। हालांकि, स्वास्थ्य विभाग ने टेंडर में स्पष्ट लिखा था कि वैक्सीन सीधे निर्माता कंपनी से ही खरीदी जाएगी। किसी एजेंट या डिस्ट्रीब्यूटर से नहीं खरीद की जाएगी।

माल्टा की कंपनी भी स्पूतनिक-वी वैक्सीन नहीं बनाती। कंपनी ने एक डोज 1120 रुपए की बताई है। इसलिए अब इस पर स्वास्थ्य विभाग खुद निर्णय नहीं लेगा। स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने बताया कि यह मामला 15 जून को मंत्रिमंडल की बैठक में रखा जाएगा। उसी में तय होगा कि सरकार इस ऑफर को स्वीकार करेगी या नहीं।

कंपनी ने कहा- दो फेज में डोज कर सकती है सप्लाई

कंपनी ने ऑफर किया है कि वह दो फेज में 3-3 करोड़ डोज सप्लाई कर सकती है। स्पूतनिक-V की दोनों डोज अलग-अलग हैं। दोनों डोज अनिवार्य हैं।

खबरें और भी हैं...