पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

दहेज के लिए तीन तलाक:हरियाणा में दहेज नहीं मिलने पर पत्नी को घर से निकाला; जान से मारने की धमकी दी

गुड़गांव/नूंह2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
तलाक दिए जाने से परेशान एक समुदाय विशेष की युवती। -फाइल फोटो - Dainik Bhaskar
तलाक दिए जाने से परेशान एक समुदाय विशेष की युवती। -फाइल फोटो

नूंह खंड के गांव मेवली में तीन तलाक का मामला सामने आया है। यहां शादी के तीन साल बाद महिला को उसके पति ने तीन तलाक देकर घर से निकाल दिया। ससुराली जनों ने महिला को जान से मारने की धमकी भी दी।

पुलिस को दी शिकायत में मेवली निवासी मम्मनदीन ने बताया कि उन्होंने 2017 में बेटी तसलीमा की शादी तावडू खंड के गांव गवारका में सैफ पुत्र गफ्फार के साथ की थी। शादी में बाइक, 70 हजार रुपए और पूरा सामान दिया था। 2020 में तसलीमा ने एक बेटी को जन्म दिया। इसके बाद मम्मनदीन ने तसलीमा को बेटी होने पर पचास हजार और एक स्पलेंडर बाइक भी दी थी, लेकिन ससुराल पक्ष के लोग इससे भी खुश नहीं हुए। इसके बाद भी वह तसलीमा के साथ लगातार मारपीट करके कार की मांग करते रहे।

आरोप है कि मांग पूरी नहीं होने पर उन्होंने तसलीमा को नवंबर 2020 में तसलीमा को जान से मारने की धमकी दी और तीन बार तलाक कहकर घर से बाहर निकाल दिया। तसलीमा अपने मायके गांव मेवली में आ गई। परिजन के कई बार ससुराल पक्ष के लोगों के पास पंचायत लेकर गए। वो लोग तसलीमा को ले जाने के लिए आश्वासन देते रहे कि दोबारा से तसलीमा का निकाह करके ले जाएंगे, लेकिन ये आश्वासन झूठे ही निकले।

इसके बाद पीड़ित के पिता मम्मनदीन ने नूंह महिला थाने में शिकायत देकर सैफ पुत्र गफ्फार व अन्य परिजनों के खिलाफ शिकायत दी। इससे महिला थाने में तसलीमा के पति सैफ, ससुर, गफ्फार, सास साबरा, देवर लईक व ननद साबिका सहित अन्य परजिन के खिलाफ दहेज व तीन तलाक का मुकदमा दर्ज किया गया है।

खबरें और भी हैं...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- ग्रह स्थिति अनुकूल है। मित्रों का साथ और सहयोग आपकी हिम्मत और हौसले को और अधिक बढ़ाएगा। आप अपनी किसी कमजोरी पर भी काबू पाने में सक्षम रहेंगे। बातचीत के माध्यम से आप अपना काम भी निकलवा लेंगे। ...

और पढ़ें