गूंगा पहलवान ने जीता ब्रॉन्ज मेडल:PM मोदी को समर्पित किया पदक, ट्वीट- तहेदिल से शुक्रिया, हमने 65 वर्ष का इतिहास तोड़ा

चंडीगढ़7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

हरियाणा के वीरेंद्र उर्फ गूंगा पहलवान ने ब्राजील में खेले जा रहे 5वें डेफ ओलिंपिक में ब्रॉन्ज मेडल जीता है। वीरेंद्र ने इस बात की जानकारी सोशल मीडिया पर ट्वीट करके दी है। वीरेंद्र ने लिखा कि मैं यह अपना 5वां डेफ ओलिंपिक मेडल भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को समर्पित करता हूं। उन्होंने हमें किरण रिजिजू के नेतृत्व में वर्ष 2020 में पैरा एथलीटों के समान अधिकार दिए। हमने भी 65 वर्ष का इतिहास तोड़ दिया, खेल मंत्री अनुराग ठाकुर का तहे दिल से धन्यवाद।

गूंगा पहलवान द्वारा किया गया ट्वीट
गूंगा पहलवान द्वारा किया गया ट्वीट

बता दें कि गूंगा पहलवान ने हरियाणा में डेफ खिलाड़ियों को पैरा ओलिंपिक खिलाड़ियों के समान अधिकार दिए जाने की मांग उठाई है। इसके चलते वे हरियाणा भवन और विधानसभा के बाहर धरना भी दे चुके हैं। इसके बाद सरकार ने एक कमेटी का गठन किया, हालांकि अभी तक कमेटी ने रिपोर्ट नहीं दी।

सीएम और खेल मंत्री के रवैये पर जताया था ऐतराज

गूंगा पहलवान ने डेफ ओलिंपिक शुरू होने पर हरियाणा के सीएम मनोहर लाल और खेल मंत्री संदीप सिंह द्वारा शुभकामनाएं न देने पर ऐतराज जताया था। वीरेंद्र ने लिखा था कि एक तरफ हमारा पीएम, हमारा अभिमान, प्रधानमंत्री मोदी हमें शुभकामनाएं दे रहे हैं, दूसरी ओर मेरे राज्य के मुख्यमंत्री और खेल मंत्री को यह भी पता नहीं कि आज से डेफ ओलिंपिक 2021 शुरू हो चुका है।