पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Haryana
  • FIR Registered Against JJP Leader Dr. Anantram Barwala In PNDT Act, Already Nominated In 3 Cases Of Sex Test Of Fetus

JJP नेता पर कोख का कातिल होने का आरोप:डॉ. अनंतराम बरवाला के खिलाफ PNDT एक्ट में FIR दर्ज, गर्भस्थ भ्रूण की लिंग जांच के 3 केसों में पहले भी हो चुका है गिरफ्तार

हिसार12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
हरियाणा के डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला की जननायक जनताा पार्टी का नेता डॉ. अनंतराम बरवााला, जिसके खिलाफ पीएनडीटी एक्ट में चौथी बार FIR दर्ज हुई है। - Dainik Bhaskar
हरियाणा के डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला की जननायक जनताा पार्टी का नेता डॉ. अनंतराम बरवााला, जिसके खिलाफ पीएनडीटी एक्ट में चौथी बार FIR दर्ज हुई है।

सरकार 'बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ' का नारा देते हुए नहीं थक रही, वही सत्ता में सहयोगी डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला के राजनैतिक दल जननायक जनता पार्टी का एक प्रदेश स्तरीय नेता खुद कोख का कातिल होने के आरोप में घिरा है। नाम है डॉ. अनंतराम बरवाला और इस शख्स के खिलाफ गर्भस्थ भ्रूण की लिंग जांच के एक नहीं, बल्कि 4-4 केस दर्ज हैं। चौथा मामला हाल ही में मंगलवार को दर्ज हुआ है।

मिली जानकारी के अनुसार मंगलवार शाम को बरवाला की एक कॉलोनी में स्वास्थ्य विभाग की हिसार और फतेहाबाद की टीम ने छापा मारा। टीम ने यहां गर्भस्थ भ्रूण की लिंग जांच का नेक्सस पकड़ा है। इस मामले में जननायक जनता पार्टी के प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य डॉ. अनंतराम बरवाला और छह अन्य के खिलाफ केस दर्ज किया गया है। डॉ. बरवाला के खिलाफ केस दर्ज होना जितनी बड़ी हैरानी की बात है, उससे कहीं ज्यादा हैरानी इस बात की है कि उसके खिलाफ यह चौथा मामला है। इससे पहले 1999, 2015 और 2018 में इसी तरह के 3 केस दर्ज होने के बाद वह गिरफ्तार भी हुआ और इस वक्त जमानत पर चल रहा है।

बरवालाा में चल रहा डॉ. अनंतराम का जनता अस्पताल।
बरवालाा में चल रहा डॉ. अनंतराम का जनता अस्पताल।

कौन-कौन हैं ताजा मामले के आरोपी, क्या हुआ बरामद

मंगलवार की रेड के बाद पंजाब के भाठुआं (संगरूर) का जगराज सिंह, टोहाना की जसविन्द्र कौर, बरवाला में सीएचसी रोड पर अस्पताल चला रहा स्थानीय निवासी डॉ. अनंतराम, ड्राइवर संतराम, भिवानी के गोपालवास की मनीषा, सुरेन्द्र और बरवाला की तारा नगर कॉलोनी निवासी सुनीता के खिलाफ PNDT एक्ट की धारा 3, 3(A), 4, 4(1), 4(4), 4(5), 5(2), 6 (B), 23 के अलावा आईपीसी की धारा 120B और 34 के तहत केस दर्ज किया गया है। इनसे 40 हजार रुपए की राशि, एक लैपटॉप, 1 यूएसजी प्रोब, एक हार्डवेयर, एक बेड, दो कुर्सियां बरामद की हैं।

तारा नगर में चल रहा था गंदा धंधा
सीएमओ डॉ. रत्ना भारती ने बताया कि विभाग की टीम ने एक गुप्त सूचना पर बरवाला तारा नगर में रेड की थी। इस टीम में डॉक्टर कामिद मोंगा, डॉक्टर प्रभु दयाल, डॉक्टर तरुण भूटानी, डॉक्टर हनुमान, डॉक्टर गिरीश शर्मा और डॉक्टर कमल शामिल रहे। टीम ने जब यहां रेड की तो उस वक्त सुनीता के घर पर डॉ. अनंतराम को संतराम मोटरसाइकल पर लेकर आया था। डॉ. अनंतराम ने इस बाइक पर ही एक पोर्टेबल अल्ट्रासाउंड मशीन ली हुई थी। पता चला है कि जसविन्द्र कौर और जगराज दोनों मिलकर गर्भवती महिलाओं को लिंग जांच करवाने के लिए लेकर आए थे। आरोपियों ने लिंग जांच के बाद गर्भ में 5 माह का लड़का होना बताया था और बधाई भी दी थी। टीम ने छापेमारी के समय मौके से तीन आरोपियों को काबू कर लिया, जबकि डॉ. अनंतराम फरार हो गया।

खबरें और भी हैं...