• Hindi News
  • Local
  • Haryana
  • Former Congress State President Selja Said Delegates Will Not Be Elected In The Meeting, I Did Not Get Any Notice

20 सितंबर की बैठक पर हरियाणा कांग्रेस में रार:सैलजा बोलीं- मीटिंग में संगठन नहीं डेलीगेट चुने जाएंगे, मुझे नहीं मिला कोई नोटिस

चंडीगढ़11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

हरियाणा कांग्रेस की 20 सितंबर को होने वाली बैठक को लेकर रार शुरू हो गई है। पूर्व प्रदेश अध्यक्ष कुमारी सैलजा ने बयान दिया है कि बैठक में संगठन नहीं पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष के लिए होने वाले चुनाव को लेकर डेलीगेट्स चुने जाएंगे। उन्होंने यह भी कहा कि मुझे बैठक को लेकर कोई नोटिस अभी तक नहीं मिला है। अन्य प्रदेशों के लिए जो रेज्युलेशन हुआ है उसी कड़ी में हरियाणा कांग्रेस की बैठक होनी होनी तय हुई है।

हरियाणा कांग्रेस के प्रभारी विवेक बंसल पर कांग्रेस विधायकों के बयान पर सैलजा ने तीखी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि पार्टी में ऐसी कोई बात नहीं होनी चाहिए। पार्टी विधायकों को भी अनुशासन में रहना चाहिए

पूर्व CM भूपेंद्र सिंह हुड्डा की मुलाकात गुलाम नबी आजाद के साथ होने पर कुमारी सैलजा पहले ही सवाल उठा चुकी हैं। वह कह चुकी हैं कि मैं ये बात कांग्रेस के नेतृत्व के संज्ञान में लेकर आ चुकी हैं। सैलजा ने कहा जब ये मुलाकात हुई थी तब हमारे पार्टी वर्कर की भावना थी, इसलिए पार्टी को इसकी जानकारी दी थी और कहा था ये गतिविधि पार्टी के लिए ठीक नहीं है।

अप्रैल में दिया था इस्तीफा

दलित समाज से आने वाली पूर्व केंद्रीय मंत्री कुमारी शैलजा ने पार्टी के दूसरे गुट के दबाव में 11 अप्रैल को अपने पद इस्तीफे की पेशकश की थीं, जिसके बाद आलाकमान ने 27 अप्रैल को उनका इस्तीफा स्वीकार कर लिया। दरअसल, शैलजा को लगने लगा था कि वह प्रदेश में संगठन के फैसले स्वतंत्र रूप से नहीं ले पा रही हैं और न ही आलाकमान उनकी सहायता कर पा रहा है।