पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Haryana
  • Fourth 5th Schools Have Opened, But Still No Decision On Opening Colleges And Universities

प्रदेश में 20 सितंबर की सुबह 5 बजे तक बढ़ा:चौथी-5वीं के स्कूल तो खुल चुके, पर कॉलेज व यूनिवर्सिटी खोलने पर अब भी फैसला नहीं

हरियाणा14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
प्रतीकात्मक फोटो। - Dainik Bhaskar
प्रतीकात्मक फोटो।

प्रदेश सरकार ने ‘महामारी अलर्ट- सुरक्षित हरियाणा’ यानी लॉकडाउन 20 सितंबर सुबह 5 बजे तक बढ़ा दिया है। कॉलेज और यूनिवर्सिटी खोलने को लेकर इस बार भी कोई फैसला नहीं हुआ है। आदेश में यूनिवर्सिटीज और कॉलेजों में 15 अक्टूबर तक ऑनलाइन पढ़ाई जारी रखने को कहा गया है। जबकि प्रदेश में छठी से 12वीं के बाद चौथी-5वीं की कक्षाएं शुरू कर छोटे बच्चों को भी स्कूल बुलाया जा रहा है। ऐसा तब है जब वैज्ञानिक कोरोना की तीसरी लहर छोटे बच्चों के लिए खतरनाक बता रहे हैं।

कॉलेज में पढ़ने वाले ज्यादातर विद्यार्थी तो वैक्सीन लेने के लिए 18 प्लस की कैटेगरी में भी शामिल हो चुके हैं और वे टीका भी लगवा रहे हैं। फिर भी सरकार कॉलेज-यूनिवर्सिटी में कक्षाएं लगाने को तैयार नहीं है। हालांकि, यह भी कहा जा रहा है कि 15 अक्टूबर को यूनिवर्सिटी व कॉलेज कैंपस खोलने पर फैसला हो सकता है। तब तक सभी स्टाफ और शिक्षकों को वैक्सीनेट करने पर जोर है। यह भी सुनिश्चित करने को कहा गया है कि 15 अक्टूबर तक कॉलेज स्टूडेंट्स को भी टीका लग जाए।

कॉलेज-यूनिवर्सिटी में अभी सिर्फ डाउट दूर करने जा सकते हैं

कॉलेजों व यूनिवर्सिटी में जो पहले से छूट दी गई है, उसके अनुसार स्टूडेंट्स डाउट क्लास के लिए जा सकते हैं। इसके अलावा प्रैक्टिकल क्लास, लैबोरेट्री, प्रैक्टिकल एग्जाम व ऑफलाइन एग्जाम में शामिल हो सकते हैं। हाॅस्टल भी एग्जाम में शामिल होने वाले स्टूडेंट्स के लिए संचालित किए जा सकते हैं।

खबरें और भी हैं...