पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

लोन दिलाने के नाम पर बिजनेसमैन से करोड़ों ठगे:सेक्टर-17 निवासी अिभषेक से धोखाधड़ी, एसपी को शिकायत के बाद दर्ज हुआ केस

यमुनानगर4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
प्रतीकात्मक फोटो - Dainik Bhaskar
प्रतीकात्मक फोटो
  • जल्द लोन कराने के लिए कुछ पैसा भी आरोपी के खाते में ट्रांसफर किया

शहर के बिजनेसमैन से कुछ लोगों ने मिलकर करोड़ों रुपए की ठगी की। ठगी का पता बिजनेसमैन को तब चला जब वे अपनी फर्म का जीएसटी नंबर सरेंडर करने लगे और बैंक का सिबिल स्कोर चेक किया। इसके बाद सामने आया कि जो लोग उन्हें लोन दिलाना चाहते थे, उन्हीं ने उनके साथ ठगी की।

बिजनेसमैन ने इसकी शिकायत पुलिस को दी। जिस पर केस दर्ज किया गया है। सेक्टर 17 निवासी अभिषेक ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि उसने सत्यम इंडस्ट्रीज के नाम से मनोज के साथ मिलकर दामला में फैक्ट्री लगाई थी। उस समय बतौर पार्टनर उन्होंने अपनी फर्म के लिए पंजाब नेशनल बैंक मॉडल टाउन से लोन लिया था। जिसे बाद में चुका दिया गया। इसके बाद फर्म को पंजाब में शिफ्ट कर दिया। वहां का जीएसटी नंबर लेकर कारोबार करना शुरू किया। वह गाजियाबाद निवासी दीपक से मिला।

उसने बताया कि वह कम ब्याज दर पर फाइनेंशियल इंस्टीट्यूट से लोन उपलब्ध कराता है। उस समय दीपक ने उनका विजिटिंग कार्ड व फोन नंबर लिए। कुछ दिनों बाद दीपक का फोन आया और उसने कहा कि एक नई कंपनी बाजार में आई है। वह कम ब्याज पर लोन दे रही है जिस पर वह तैयार हो गए। आरोपी ने उनकी फैक्ट्री का दौरा करने बारे कहा। कुछ दिनों बाद वह दीपक, गाजियाबाद निवासी मनोज और राजीव उनकी फैक्ट्री में आए। यहां पर फैक्ट्री के फोटोग्राफ लिए और उनके दस्तावेज ले लिए। जल्द लोन कराने के लिए कुछ पैसा भी दीपक के खाते में ट्रांसफर किया, लेकिन उसका लोन नहीं हुआ।

2019 में जीएसटी नंबर कर दिया था सरेंडर

उन्होंने साल 2019 में सत्यम इंडस्ट्रीज के नाम से बनाई गई फर्म का जीएसटी नंबर विभाग को सरेंडर कर दिया, क्योंकि दस्तावेजों का दुरुपयोग होने का खतरा था। फर्म पर लिए गए सभी लोन भी चुका दिए थे। उसके बाद शिकायतकर्ता ने बैंक का सिबिल स्कोर चेक किया तो मालूम हुआ कि अलग-अलग बैंकों से करीब 54 लाख उनके दस्तावेजों पर निकाले गए हैं। इसके अलावा करीब 2 करोड़ की देनदारी अलग-अलग बैंकों से प्रॉपर्टी, कार खरीदे जाने की सत्यम इंडस्ट्रीज के नाम से दिखाई जा रही है।

दीपक से बात की तो वह धमकी देने लगा। अब उनके पास नोएडा के कोटक महेंद्रा बैंक, एक्सिस बैंक से भी लोन के लिए कॉल आ रहे हैं। इस मामले में अभिषेक ने एसपी को शिकायत दी थी। वहां से आर्थिक अपराध शाखा ने जांच की। जांच में सामने आया कि दीपक, मनोज, राजीव, पवन व मासूम ने मिलकर यह ठगी की है। इस पर सदर यमुनानगर पुलिस ने धोखाधड़ी का केस दर्ज किया है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कई प्रकार की गतिविधियां में व्यस्तता रहेगी। साथ ही सामाजिक दायरा भी बढ़ेगा। आप किसी विशेष प्रयोजन को हासिल करने में समर्थ रहेंगे। तथा लोग आपकी योग्यता के कायल हो जाएंगे। कोई रुकी हुई पेमेंट...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser