पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Haryana
  • Haryana Ban On Heli Celebrations, BJP State President Celebrated Festival With Workers; Police Keeps A Close Watch On Hoodies Across The State

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

हरियाणा में होली पर ऐसा माहौल:समारोहों पर रोक, भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष ने वर्करों के साथ मनाया त्योहार; राज्यभर में हुड़दंगियों पर पुलिस की पैनी नजर

फतेहाबाद/सोनीपत/पंचकूला2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पंचकूला में भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष ओम प्रकाश धनखड़ के घर पहुंचे पार्टी के कार्यकर्ता। - Dainik Bhaskar
पंचकूला में भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष ओम प्रकाश धनखड़ के घर पहुंचे पार्टी के कार्यकर्ता।

कोरोना महामारी के चलते आज दूसरी बार है कि हरियाणा में होली की मस्ती देखने को नहीं मिल रही। सरकार ने होली मिलन समारोहों पर रोक लगाई है। साथ ही कड़े निर्देश हैं कि अगर कहीं कोई इस पाबंदी का उल्लंघन करता पाया जाए तो उससे सख्ती से निपटा जाए। इसी के चलते फतेहाबाद समेत विभिन्न शहरों और कस्बों में बाजार सून-सूने से पड़े नजर आ रहे हैं। निगरानी के लिए जहां-तहां पुलिस गश्त करती या फिर दुकानों पर दुकानदारों को ग्राहकों का इंतजार करते देखा जा सकता है। दूसरा रंग कृषि कानूनों के विरोध के रूप में भी देखने को मिल रहा है।

फतेहाबाद शहर में एक नाके पर बाइक सवार युवकों को रोककर पूछताछ करते पुलिसकर्मी।
फतेहाबाद शहर में एक नाके पर बाइक सवार युवकों को रोककर पूछताछ करते पुलिसकर्मी।

हरियाणा में महामारी के बढ़ते मामलों को देखते हुए प्रदेश सरकार ने होली मिलन समारोह का आयोजन नहीं करने का निर्णय लिया है। सार्वजनिक स्थलों पर पुलिस कर्मचारियों को तैनात किया गया है जो ऐसे कार्यक्रमों के साथ ही कानून व्यवस्था पर नजर रखेंगे। मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने प्रदेशवासियों को होली की बधाई देते हुए कहा कि रंगों के इस त्योहार को कोविड-19 प्रोटोकॉल का पालन करते हुए ही मनाएं।

वहीं, पुलिस महानिदेशक मनोज यादव ने सुरक्षित होली मनाने का आह्वान किया है। डीजीपी ने फील्ड में तैनात पुलिस अधिकारियों को निर्देश दिए कि कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए अतिरिक्त सतर्कता बरतें। शराब पीकर गाड़ी चलाने वालों पर शिकंजा कसने के लिए विशेष नाके स्थापित किए जाएंगे।

DGP मनोज यादव ने कहा कि सार्वजनिक स्थानों पर गश्त के लिए पुलिसकर्मियों की संख्या भी बढ़ाई जा रही है, ताकि हुड़दंग, छेड़खानी व अन्य घटनाओं को चेक करते हुए सार्वजनिक तौर पर होली उत्सव मनाने पर अंकुश लगाया जा सके। असामाजिक तत्वों पर भी पुलिस पैनी नजर रखेगी। गैरकानूनी गतिविधि में शामिल लोगों से सख्ती से निपटा जाएगा।

इसी बीच पंचकूला में भाजपा कार्यकर्ताओं ने पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष ओम प्रकाश धनखड़ के आवास पर पहुंचकर हल्का गुलाल लगाकर होली की बधाई दी। दूसरी ओर हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग के चेयरमैन भोपाल सिंह से उनके आवास पर भेंट की और होली पर नए दायित्व की बधाई दी।

सोनीपत के कुंडली में हरियाणा-दिल्ली बॉर्डर पर होलिका दहन में कृषि कानूनों की प्रतियां जलाकर विरोध जताते किसान संगठनों के लोग।
सोनीपत के कुंडली में हरियाणा-दिल्ली बॉर्डर पर होलिका दहन में कृषि कानूनों की प्रतियां जलाकर विरोध जताते किसान संगठनों के लोग।

नाराजगी का रंग भी देखने को मिला
इससे पहले सोनीपत के कुंडली समेत दिल्ली की सभी सीमाओं पर धरने पर बैठे किसानों ने 3 कृषि कानूनों की प्रतियां होलिका दहन के साथ अपना जलाकर विरोध दर्ज करवाया। वहीं पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने तीन कृषि कानूनों के विरोध में धरने पर बैठे लोगों के दिवंगत होने के शोक में इस बार होली नहीं मनाने का फैसला कर रखा है।

खबरें और भी हैं...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- समय अनुसार अपने प्रयासों को अंजाम देते रहें। उचित परिणाम हासिल होंगे। युवा वर्ग अपने लक्ष्य के प्रति ध्यान केंद्रित रखें। समय अनुकूल है इसका भरपूर सदुपयोग करें। कुछ समय अध्यात्म में व्यतीत कर...

और पढ़ें