जजपा के तल्ख तेवर से हरियाणा BJP में हलचल:CM मनोहर लाल की सफाई- आदमपुर में साथ हैं; नाराज JJP का गठबंधन पर मंथन

चंडीगढ़6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

आदमपुर उपचुनाव को लेकर BJP और JJP की अनबन बरकरार है। एक तरफ CM मनोहर लाल ने कहा कि हम गठबंधन के साथी है और चुनाव भी साथ लड़ेंगे। दूसरी तरफ जजपा इस पर आज दिल्ली में मंथन कर रही है। जजपा नेता आदमपुर चुनाव में भाजपा के पोस्टरों पर उनके नेताओं की फोटो न होने से नाराज चल रहे हैं।

CM को पोस्टरों पर देनी पड़ी सफाई
CM मनोहर लाल ने चुनावी पोस्टरों में JJP नेताओं के फोटो नहीं होने पर सफाई दी है। उन्होंने कहा है कि अभी आदमपुर में लोकल नेता अपने स्तर पर पोस्टर जारी कर रहे हैं। जब चुनाव अपने चरम पर आएगा तब सरकार में गठबंधन के साथी साथ में खड़े नजर आएंगे। हरियाणा में JJP-BJP गठबंधन में कुछ सही चल रहा है।

दिग्विजय जता चुके हैं नाराजगी
BJP के गठबंधन को लेकर रवैये पर जननायक जनता पार्टी (JJP) के महासचिव दिग्विजय चौटाला खुलकर सामने आए। उन्होंने आदमपुर उपचुनाव में BJP के पोस्टरों में जजपा नेताओं के फोटो न होने पर कड़ी आपत्ति जताई। इसको लेकर जजपा ने दिल्ली में ससंदीय बोर्ड की मीटिंग बुलाई थी। हालांकि वह इस पर कोई फैसला नहीं ले सके। अब इस बारे में आज भी जजपा नेताओं का मंथन हो रहा है।

2024 के कैंपेनिंग पोस्टरों से भी JJP गायब
आदमपुर उपचुनाव और पंचायत चुनाव के बीच हरियाणा BJP ने 2024 विधानसभा चुनाव पर फोकस शुरू कर दिया है। पार्टी की सोशल मीडिया विंग ने इसके लिए पोस्टर जारी किए हैं। जिसमें CM मनोहर लाल खट्‌टर को चेहरा बनाया गया है। पोस्टर में डिप्टी CM दुष्यंत चौटाला का कहीं जिक्र नहीं है। यह पोस्टर ट्विटर पर 'मनोहर म्हारा हरियाणा' से ट्रेंड करवाए जा रहे हैं।

भाजपा निर्दलीय विधायकों से भी नजदीकी बढ़ा रही
गठबंधन को लेकर त्रिपुरा के पूर्व CM और हरियाणा में पार्टी के स्टेट इंचार्ज बिप्लब देब के हरियाणा दौरे से चर्चाएं तेज हुई। उन्होंने निर्दलीय विधायकों से वन टू वन मीटिंग की। इसे भाजपा के मिशन 2024 साधने के साथ जजपा पर दबाव बनाने की राजनीति से जोड़कर देखा जा रहा है।

जजपा भी पीछे नहीं, दुष्यंत दिखा रहे तेवर
भाजपा के खिलाफ तेवर दिखाने में जजपा भी पीछे नहीं है। पार्टी में हो रही टूट फूट पर डिप्टी CM दुष्यंत चौटाला भी बड़े एक्शन ले रहे हैं। उन्होंने पार्टी विधायक राम निवास सुरजाखेड़ा को BJP प्रेम के चलते हरियाणा खादी एवं ग्रामोद्योग बोर्ड के चेयरमैन पद से हटा दिया।

150 नेता शामिल कर बीजेपी दे चुकी झटका
हरियाणा में JJP के साथ गठबंधन सरकार चल रही बीजेपी 16 सितंबर को एक बड़ा झटका दे चुकी है। जजपा के संस्थापक सदस्य और डिप्टी CM दुष्यंत चौटाला के विशेष सचिव रहे महेश चौहान सहित 150 जजपा नेताओं तथा कार्यकर्ता को पार्टी छोड़ बीजेपी में शामिल हो गए।

खबरें और भी हैं...