पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Haryana
  • Haryana CM's Advice To The Agitators, Said Farmers Do Not Test Our Patience By Crossing Your Limits

कृषि कानूनों के विरोध पर दो-टूक:हरियाणा के CM की आंदोलनकारियों को नसीहत, कहा- हद पार करके हमारे सब्र का इम्तिहान न लें किसान

चंडीगढ़3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
'जनसहायक-आपका सहायक' एप स्वामित्व योजना का पोर्टल लॉन्च करने के बाद मीडिया से बात करते हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल। - Dainik Bhaskar
'जनसहायक-आपका सहायक' एप स्वामित्व योजना का पोर्टल लॉन्च करने के बाद मीडिया से बात करते हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल।

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने बुधवार को आंदोलनकारी किसानों को बड़ी नसीहत दी। उन्होंने हरियाणा निवास में पत्रकारों से बातचीत में कहा कि धरने पर बैठे लोग अपनी हदें पार न करें। कानून हाथ में लेने पर सरकार कड़ी कार्रवाई से भी गुरेज नहीं करेगी। उन्होंने कहा कि अब किसान आंदोलन गलत हाथों में जा चुका है। किसानों के नाम पर राजनीति हो रही है। जिस तरह से आंदोलन में अनैतिक घटनाएं सामने आ रही हैं, उससे किसानों की छवि खराब हो रही है।

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि आंदोलनकारी हमारे संयम की परीक्षा न लें। किसानों का हम बहुत सम्मान करते हैं। यह बहुत ही सम्मानित शब्द है। किसी बात को लेकर हठ पकड़ना उचित नहीं। जब धैर्य टूटता है तो उसके बाद टकराव होता है। केंद्र और हरियाणा सरकार किसानों के उत्थान के लिए काम कर रही है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि हाल ही में हिमाचल के दौरे पर आए केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी से मुलाकात हुई थी। उन्होंने किसान आंदोलन के कारण बंद टोल को खुलवाने पर चर्चा की। इस पर उन्हें बताया कि हमने KMP के अपने तीन टोल खुलवा लिए हैं। NH के टोल खुलवाने के लिए केंद्र सरकार कदम उठाए। गडकरी ने जल्दी उचित कदम उठाने का आश्वासन दिया है।

'जनसहायक-आपका सहायक' एप और पोर्टल किया लॉन्च
मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने बुधवार को 'जनसहायक-आपका सहायक' एप स्वामित्व योजना का पोर्टल लॉन्च किया। जनसहायक App से घर बैठे कई सुविधाएं मिलेंगी। एप के माध्यम से नागरिक भी सुझाव दे सकेंगे। स्वामित्व योजना पोर्टल शहरी निकाय विभाग के लिए बनाया गया है। मुख्यमंत्री ने कहा कि जनसहायक एप सरकार का गेट-वे है। ये एप हिंदी और इंग्लिश दोनों भाषाओं में उपलब्ध है। इस एप से सर्टिफिकेट संबंधित सारी सुविधाएं मिलेंगी। एप में CM विंडो की भी सुविधा है। सरकार से जुड़ी कार्ययोजना, कार्यक्रम, जनसेवाएं, आपता सेवा, नौकरी से संबंधित सभी जानकारी इससे मिलेगी। कल से स्वामित्व पोर्टल शुरू हो जाएगा।

खबरें और भी हैं...