पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

दादूवाल का बयान:हरियाणा कमेटी 400 साला प्रकाश शताब्दी पर जारी करेगी यादगारी सिक्के

गुहला चीका12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

हरियाणा सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के प्रधान जत्थेदार बलजीत सिंह दादूवाल ने कहा कि श्री गुरु तेग बहादुर महाराज के 400 साला प्रकाश शताब्दी को हरियाणा में भी मनाया जाएगा।

हरियाणा कमेटी की तरफ से पहले भी इस शताब्दी को समर्पित गुरुद्वारा साहिब पातशाही 6वीं और 9वीं चीका, गुरुद्वारा ड्यूढी साहिब पातशाही 9 वीं कुरुक्षेत्र, गुरुद्वारा थड़ा साहिब पातशाही 9वीं झीवरहेड़ी, गुरुद्वारा श्री गुरु ग्रंथसर दादू साहिब सिरसा में समागम किए हैं। अब एक मई को प्रकाश पर्व के दिन से शुरू हुए समागमों की लड़ी पूरा साल जारी रहेगी।

जत्थेदार बलजीत सिंह दादूवाल ने कहा कि हरियाणा सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के अंतर्गत आने वाले सभी गुरुद्वारों में श्री अखंड पाठ साहिब और गुरमति समागम किए जाएंगे। गुरुद्वारों में मेडिकल कैंप लगाए जाएंगे। दादूवाल ने कहा कि हरियाणा सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी की तरफ से धन गुरुतेग बहादुर महाराज के 400 साला प्रकाश दिहाड़े को श्रद्धा भावना के साथ मनाते हुए सोने व चांदी के ऐतिहासिक यादगारी सिक्के भी जारी किए जाएंगे, जिसको हरियाणा कमेटी के प्रबंध के अंतर्गत आते गुरुद्वारों में श्रद्धालु संगतें प्राप्त कर सकतीं हैं।

दादूवाल ने कहा कि कोरोना महामारी के चलते आज चाहे बड़े नगर कीर्तन और बड़ी सभा के गुरमति समागम रद्द किए हैं, लेकिन कोरोना महामारी के खत्म होते ही हरियाणा में बड़े शताब्दी समागम शुरू किए जाएंगे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - कुछ समय से चल रही किसी दुविधा और बेचैनी से आज राहत मिलेगी। आध्यात्मिक और धार्मिक गतिविधियों में कुछ समय व्यतीत करना आपको पॉजिटिव बनाएगा। कोई महत्वपूर्ण सूचना मिल सकती है इसीलिए किसी भी फोन क...

    और पढ़ें