पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

राजनीति:किसानों के लाठीचार्ज पर डिप्टी सीएम ने तोड़ी चुप्पी, बोले- पिपली की घटना निंदनीय, जांच होनी चाहिए

पानीपत6 दिन पहले
हरियाणा के डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला।
  • डिप्टी सीएम ने कहा कि उनके खिलाफ जांच होनी चाहिए, जिन्होंने पहले किसानों को रोका और फिर उन्हीं ने परमिशन दी
  • दुष्यंत चौटाला बोले प्रदेश सरकार नहीं केंद्र सरकार ने जारी किए हैं तीनों अध्यादेश

पिपली में किसानों पर हुए लाठीचार्ज की घटना पर आखिरकार डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने चुप्पी तोड़ ही दी। उन्होंने कहा कि पिपली में हुई घटना निंदनीय है। इस घटना की जांच होनी चाहिए।

कृषि अध्यादेश के मामले पर बोलते हुए डिप्टी सीएम ने कहा कि प्रदेश सरकार ने कोई अध्यादेश जारी नहीं किया है। अध्यादेश केंद्र सरकार ने जारी किया है। इस अध्यादेश के बाद एमएसपी पर खरीद ऐसे ही जारी रहेगी, जैसे अब हो रही है। डिप्टी सीएम ने कहा कि पिपली में हुई घटना निंदनीय है। इसमें उन लोगों के खिलाफ जांच होनी चाहिए जिन्होंने पहले किसानों को रोका और फिर उन्हीं ने ही परमिशन देने का काम किया। डिप्टी सीएम ने कहा कि कांग्रेस का एजेंडा है कि इन तीन अध्यादेश से किसानों का नुकसान होगा। इसके अंदर किसान की बचत पहले से भी ज्यादा होगी और मंडी का सिस्टम कोई खत्म नहीं होगा।

गौरतलब है कि केंद्र सरकार किसानों से जुड़े तीन अध्यादेश लेकर आ रही है, जिन्हों संसद में कानून बनाने के लिए पेश किया जाएगा। इस पर हरियाणा और पंजाब के किसान प्रदर्शन कर रहे हैं। बीते गुरुवार को पिपली अनाज मंडी में आयोजित रैली के दौरान पुलिस ने किसानों पर लाठीचार्ज किया था। इसके बाद भी किसान पीछे हटने को तैयार नहीं है।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज उन्नति से संबंधित शुभ समाचार की प्राप्ति होगी। धार्मिक और आध्यात्मिक कार्यों में भी कुछ समय व्यतीत होगा। किसी विशेष समाज सुधारक का सानिध्य आपके अंदर सकारात्मक ऊर्जा उत्पन्न करेगा। बच्चे त...

और पढ़ें