पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Haryana
  • Haryana Farmers Protest (agriculture Ordinance) News Updates; Bharatiya Kisan Union Leader Gurnam Singh Chaduni Will Meet Union Minister

कृषि अध्यादेश पर उबाल:दिल्ली केंद्रीय कृषि मंत्री से मिलने गए किसान नेता हरियाणा भवन में भिड़े, हाथापाई तक आ गई थी नौबत

पानीपत9 दिन पहले
किसान नेता गुरनाम सिंह चढूनी के साथ बहस करते हुए दूसरे किसान संगठन के लोग।
  • दिल्ली पहुंचकर भी केंद्रीय कृषि मंत्री से नहीं मिले भारतीय किसान यूनियन के नेता गुरनाम चढूनी
  • हरियाणा भवन में गुरनाम सिंह चढूनी और दूसरे किसान संगठनों के बीच हुई जमकर कहासुनी

केंद्र सरकार द्वारा कानून बनाने के लिए संसद में पेश किए गए तीन अध्यादेश पर हरियाणा के किसान संगठनों से जुड़े नेता गए तो केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर से बात करने थे लेकिन वे खुद ही आपस में भिड़ गए। वाकया दिल्ली में स्थित हरियाणा भवन का है, जहां किसान नेताओं का एक गुट भारतीय किसान यूनियन के नेता गुरनाम सिंह चढूनी के साथ भिड़ गया। उन्होंने चढूनी को काफी भला बुरा कहा। हालांकि, चढूनी ने भी उनके साथ जमकर बहस की। एक वक्त पर हाथापाई तक की नौबत आ गई थी लेकिन कुछ लोगों ने बीच-बचाव करके मामला शांत करवाया।

हरियाणा भवन में जमकर हुई किसान संगठनों के बीच बहसबाजी।
हरियाणा भवन में जमकर हुई किसान संगठनों के बीच बहसबाजी।

चढूनी दिल्ली पहुंचकर भी नहीं मिले कृषि मंत्री से
दरअसल, हरियाणा के भिवानी से सांसद धर्मबीर सिंह के न्यौते पर किसान नेता गुरनाम सिंह चढूनी व अन्य किसान संगठनों का एक दल केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर से मिलने के लिए दिल्ली गया था। उनसे मिलने से पहले गुरनाम सिंह चढूनी सांसद धर्मबीर के आवास पर प्रदेशाध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़ व अन्य भाजपा नेताओं से मिले।

कुछ लोगों ने बीच-बचाव करवाया।
कुछ लोगों ने बीच-बचाव करवाया।

यहां चढूनी ने मांग रखी कि सरकार को इस अध्यादेश को वापस लेना चाहिए। इस पर उन्होंने कहा कि यह अध्यादेश वापस नहीं होगा। सरकार इस पर कानून बनाएगी। इस पर चढूनी ने कहा कि जब सरकार ने तय कर लिया है कि अध्यादेश वापस नहीं होगा तो हमारे साथ बात करने का क्या फायदा। इसके बाद गुरनाम सिंह चढूनी व अन्य कई किसान संगठनों ने बातचीत से इनकार कर दिया।

धनखड़ और भाजपा की तीन सांसदों की कमेटी के साथ कुछ संगठनों ने की कृषि मंत्री से मुलाकात
हरियाणा भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़ और सांसद धर्मबीर सिंह, नायब सैनी व बृजेंद्र सिंह की अगुवाई में कई किसान संगठन केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर से मिले। उन्होंने अपनी-अपनी बात रखी। मुलाकात के बाद किसान संगठन संतुष्ठ नजर आए।

केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर से मिलने पहुंचे थे किसान नेता।
केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर से मिलने पहुंचे थे किसान नेता।

हरियाणा भवन में हुई कहासुनी
इसके बाद दिल्ली स्थित हरियाणा भवन में गुरनाम सिंह चढूनी के साथ कुछ किसान संगठनों के नेताओं ने बहस शुरू कर दी। चढूनी को काफी भला-बुरा कहा गया। इस पर चढूनी ने भी बहसबाजी की। कुछ संगठनों ने चढूनी पर कांग्रेस से मिले होने का आरोप लगाया। आखिर में कुछ लोगों ने बीच-बचाव किया और मामला शांत करवाया। हरियाणा भवन के सुरक्षाकर्मियों ने समझाया। इसके बाद भी वे बहसबाजी करते रहे।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- समय की गति आपके पक्ष में रहेगी। सामाजिक दायरा बढ़ेगा। पिछले कुछ समय से चल रही किसी समस्या का समाधान मिलने से राहत मिलेगी। कोई बड़ा निवेश करने के लिए समय उत्तम है। नेगेटिव- परंतु दोपहर बाद परिस...

और पढ़ें