पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

नए साल का पहला बड़ा फैसला:हरियाणा के DGP बने रहेंगे मनोज यादव, मनो‍हर सरकार ने लिया एक्सटेंशन देने का फैसला, आदेश जारी

चंडीगढ़16 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
DGP हरियाणा मनोज यादव मुख्यमंत्री मनोहर लाल के साथ-साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भी विश्वासपात्र हैं। - Dainik Bhaskar
DGP हरियाणा मनोज यादव मुख्यमंत्री मनोहर लाल के साथ-साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भी विश्वासपात्र हैं।
  • DGP का कार्यकाल कम से कम दो साल का होना चाहिए, लेकिन अधिकतम समय सीमा निर्धारित नहीं की गई है

हरियाणा के पुलिस महानिदेशक (DGP) मनोज यादव अपने पद पर बने रहेंगे। हरियाणा सरकार ने मनोज यादव को DGP पद पर बने रहने के लिए एक्सटेंशन दे दी है। इस संबंध में आदेश भी जारी कर दिए गए हैं। ऐसे में अब मनोज यादव न तो केंद्र सरकार में डेपुटेशन पर जाएंगे और न ही उन्हें दोबारा सेवा विस्तार देने के लिए किसी कानून में संशोधन की जरूरत है।

नियमानुसार, DGP का कार्यकाल कम से कम दो साल का होना चाहिए और अधिकतम समय सीमा निर्धारित नहीं की गई है। इसे ध्यान में रखते हुए हरियाणा सरकार ने सेवा विस्‍तार देने का फैसला किया। मुख्यमंत्री मनोहर लाल के विश्वासपात्र मनोज यादव 1988 बैच के IPS अधिकारी हैं। मूल रूप से अलीगढ़ के रहने वाले मनोज यादव केंद्र सरकार में भी कई सालों तक अपनी सेवाएं दे चुके हैं।

ऐसे में वे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भरोसे के एक बड़े अधिकारी हैं। हालांकि गृह मंत्री अनिल विज के साथ उनके संबंध मधुर नहीं हैं, लेकिन यादव उनका भी कोई आदेश नहीं टालते हैं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आपकी मेहनत व परिश्रम से कोई महत्वपूर्ण कार्य संपन्न होगा। किसी विश्वसनीय व्यक्ति की सलाह और सहयोग से आपका आत्म बल और आत्मविश्वास और अधिक बढ़ेगा। तथा कोई शुभ समाचार मिलने से घर परिवार में खुशी ...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser