पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Haryana
  • Haryana Government Released Notification Regarding Selling And Bursting Firecrackerson Diwali

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

हरियाणा सरकार ने बदला फैसला:पटाखों से बैन हटाया, अब दिवाली पर रात 8 से 10 बजे तक कर सकेंगे अतिशबाजी

चंडीगढ़4 महीने पहले
हरियाण्मा के ख्यमंत्री मनोहर लाल

हरियाणा सरकार ने दिवाली पर पटाखे चलाने की अनुमित दे दी है। सरकार ने दिवाली पर पटाखे चलाने के के लिए दो घंटे का समय दिया है। आदेश में कहा है कि लोग दिवाली और गुरुपर्व पर रात 8 से 10 बजे तक पटाखे चला सकते हैं। क्रिसमस और नए साल की रात को 11:55 से 12:30 बजे के बीच आतिशबाजी कर सकते हैं। इसके बाद कोई पटाखे फोड़ते और बेचते पाया गया तो उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई होगी।

दरअसल, दीवाली से ठीक पहले एयर पॉल्युशन पर नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल (NGT) ने एक आदेश जारी किया था। NGT ने सेंट्रल मिनिस्ट्री ऑफ एनवायरमेंट एंड फॉरेस्ट (MoEF) और 4 अन्य राज्य सरकारों को नोटिस जारी करके 7 से 30 नवंबर तक पटाखों पर बैन लगाने को कहा था।

आदेशों पर अमल करते हुए हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर ने राज्य में पटाखों की बिक्री और फोड़ने पर बैन लगाने का ऐलान किया था। विधानसभा सत्र के बाद मीडिया से रूबरू हुए सीएम ने कहा कि दीपावली पर कहीं भी पटाखों के स्टॉल लगाने की अनुमति नहीं होगी।

लेकिन 8 नवंबर को सरकार अपने इस फैसले से पलट गई। मुख्यमंत्री ने पटाखे बेचने और फोड़ने की अनुमति देने का ऐलान कर दिया। उन्होंने घोषणा कर दी कि सिर्फ दो घंटे के लिए पटाखे बेचे जाएंगे और लोग इन्हीं दो घंटों में पटाखे फोड़ सकेंगे। सोमवार को इस फैसले का नोटिफिकेशन भी जारी कर दिया गया।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज समय कुछ मिला-जुला प्रभाव ला रहा है। पिछले कुछ समय से नजदीकी संबंधों के बीच चल रहे गिले-शिकवे दूर होंगे। आपकी मेहनत और प्रयास के सार्थक परिणाम सामने आएंगे। किसी धार्मिक स्थल पर जाने से आपको...

    और पढ़ें