पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कड़ा फैसला:हरियाणा सरकार गो तस्करी के खिलाफ करेगी कार्रवाई, स्पेशल टास्क फोर्स का गठन; 11 सदस्य होंगे शामिल

चंडीगढ़10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
सभी गोशालाओं को उपयोगी और अनुपयोग पशुओं के अनुपात के अनुसार राशि प्रदान की जाएगी। फाइल फोटो।
  • सरकारी और गैर सरकारी लोगों को मिलाकर गठित होगी स्पेशल काऊ टास्क फोर्स

गो तस्करी और गोकशी मामलों पर लगाम लगाने के लिए हरियाणा सरकार ने बड़ा फैसला लिया है। सरकार जिला स्तर पर 11 सदस्यीय ‘स्पेशल काऊ टास्क फोर्स’ का गठन करेगी। मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने गो सेवा आयोग की बैठक में इस संदर्भ में संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए हैं।

मुख्यमंत्री ने आदेशों में कहा कि टास्क फोर्स में सरकारी और गैर सरकारी सदस्य शामिल होंगे। इनमें पुलिस, पशुपालन, शहरी स्थानीय निकाय विभाग के अधिकारी और हरियाणा गो सेवा आयोग, गो रक्षक समितियों और गो सेवकों के 5 सदस्य शामिल होंगे। सरकार द्वारा सभी गोशालाओं को उपयोगी और अनुपयोग पशुओं के अनुपात के अनुसार राशि प्रदान की जाएगी।

33 प्रतिशत से कम अनुपयोगी पशुओं को रखने वाली गौशालाओं को कोई सरकारी अनुदान प्रदान नहीं किया जाएगा। 33 से 50 प्रतिशत तक अनुपयोगी पशुओं को रखने वाली गौशालाओं को प्रति वर्ष 100 रुपए प्रति पशुधन दिया जाएगा। 51 से 75 प्रतिशत तक अनुपयोगी पशुओं को रखने वाली गौशालाओं को प्रति वर्ष 200 रुपए प्रति पशुधन दिया जाएगा। 76 से 99 प्रतिशत तक अनुपयोगी पशुओं को रखने वाली गौशालाओं को प्रति वर्ष 300 रुपए पशुधन दिया जाएगा।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- घर के बड़े बुजुर्गों की देखभाल व उनका मान-सम्मान करना, आपके भाग्य में वृद्धि करेगा। राजनीतिक संपर्क आपके लिए शुभ अवसर प्रदान करेंगे। आज का दिन विशेष तौर पर महिलाओं के लिए बहुत ही शुभ है। उनकी ...

और पढ़ें