• Hindi News
  • Local
  • Haryana
  • Haryana Home Minister Anil Vij Reaction After India Bans 59 Chinese Apps (TikTok, Helo and WeChat)

हरियाणा / चीनी एप्लीकेशन पर प्रतिबंध सर्जिकल स्ट्राइक की तरहः अनिल विज

हरियाणा के स्वास्थ्य एवं गृह मंत्री अनिल विज। हरियाणा के स्वास्थ्य एवं गृह मंत्री अनिल विज।
X
हरियाणा के स्वास्थ्य एवं गृह मंत्री अनिल विज।हरियाणा के स्वास्थ्य एवं गृह मंत्री अनिल विज।

  • अनिल विज ने चीनी एप्लीकेशन बंद किए जाने के फैसले का किया स्वागत
  • विज बोले- इन ऐप पर प्रतिबंध लगने से चीन को करारा जवाब मिला

दैनिक भास्कर

Jun 30, 2020, 07:36 PM IST

चंडीगढ़. गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कहा कि केंद्र सरकार ने चीन पर डिजिटल स्ट्राइक करते हुए 59 चीनी ऐप पर प्रतिबंध लगाकर राष्ट्र और समाज हितैषी सराहनीय कार्य किया है। सरकार के इस कदम से देश सेवा और सुरक्षा में अनुकरणीय बदलाव होगा। भारत और चीन के बीच चल रहे सीमा विवाद के चलते चीनी ऐप पर जो प्रतिबंध लगाया गया है, वह एक सर्जिकल स्ट्राइक के समान है। 

देश की सुरक्षा की दृष्टि से इन एप पर प्रतिबंध लगाना अति आवश्यक था। केंद्र ने टिकटॉक, यूसी ब्राउजर, कैम  स्केन्नर सहित 59 चाइनीज ऐप पर पाबंधी लगाकर एक बेहतरीन कदम उठाया हैं। शेयरईट, एमआई वीडियो कॉल, विगो वीडियो, ब्यूटी प्लस, लाईकी, वीमेट, यूसी न्यूज जैसे ऐप पर भी पाबंधी लगाने की प्रक्रिया की गई हैं। उन्होंने यह भी कहा कि इससे भारत की संप्रभुता और अखंडता, भारत की सुरक्षा और व्यवस्था को बल मिलेगा। 

इन ऐप पर प्रतिबंध लगने से चीन को करारा जवाब मिला हैं। प्रदेशवासियों को चाहिए कि केंद्र सरकार द्वारा ऐप पर पाबंधी लगाकर चीन को जो करारा जवाब दिया गया है, उसी प्रकार उन्हें भी आगे बढ़कर स्वदेशी उत्पादों को ही खरीद कर देश को आगे ले जाने का काम करें। यहां बने उत्पादों की गुणवत्ता अन्य किसी देश के बने उत्पादों की तुलना मे कई बेहतर होते हैं।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना