पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

हरियाणा:4 अगस्त से खुलेंगे प्रदेश के सभी कॉलेज; फिलहाल टीचिंग और नॉन टीचिंग स्टाफ आएगा, स्टूडेंट नहीं

चंडीगढ़14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
हरियाणा के शिक्षा मंत्री कंवरपाल गुर्जर। फाइल फोटो
  • हरियाणा शिक्षा निदेशालय ने सभी कॉलेज प्रिंसिपल को दिए निर्देश
  • कॉलेज प्रिंसिपल को तुरंत प्रभाव से टाइम-टेबल तैयार करने को कहा गया

हरियाणा में 4 अगस्त से कॉलेज खुलेंगे। इसके साथ ही नई कक्षाओं के लिए दाखिला प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। उच्च शिक्षा निदेशालय ने प्रदेश के सभी कॉलेज प्रिंसिपल को इस संबंध में दिशा निर्देश जारी कर दिए हैं। पहले ही तरह कॉलेज का टीचिंग व नॉन टीचिंग स्टाफ उपस्थित रहेगा।

कॉलेज प्रिंसिपल को निर्देश दिए गए हैं कि वह तुरंत टाइम टेबल तैयार करवाएं और सभी अध्यापकों को उसके अनुसार ऑनलाइन लेक्चर देने को कहें। निदेशालय ने निर्देश दिए हैं कि इस तरह से पाठयक्रम शुरू किया जाए कि नवंबर तक ऑनलाइन प्रणाली के माध्यम से 70 प्रतिशत पाठयक्रम पूरा कर लिया जाए।

इसमें पाठयक्रम के उस हिस्से को शामिल किया जाए जिसमें विद्यार्थियों और प्राध्यापकों के आमने-सामने बैठने की जरूरत नहीं है। 30 प्रतिशत पाठयक्रम को पेंडिंग छोड़ दिया जाएगा और इसे उस समय पूरा किया जाएगा जब विद्यार्थी कॉलेज में आने लगेंगे और पहले की तरह कॉलेजों में पढ़ाई होने लगेगी।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - धर्म-कर्म और आध्यामिकता के प्रति आपका विश्वास आपके अंदर शांति और सकारात्मक ऊर्जा का संचार कर रहा है। आप जीवन को सकारात्मक नजरिए से समझने की कोशिश कर रहे हैं। जो कि एक बेहतरीन उपलब्धि है। ने...

और पढ़ें