पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

करनाल:रांवर गांव के पास आवर्धन नहर में करीब 40 फुट चौड़ी दरार आई, गांव जलमग्न, घरों में घुसा पानी

करनाल (घरौंडा)एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
रांवर गांव के पास नहर में दरार आने पर आसपास की जमीन पूरी तरह जलमग्न हो गई। इसके साथ-साथ गांव की गलियों और घरों में भी पानी भर गया है। खाने का सामान भीग गया है।
  • रविवार अलसुबह 4 बजे की घटना, जिला प्रशासन दरार भरने में लगा
  • नहर से 4 किलोमीटर दूर तक पानी पहुंचा, आसपास के खेत हुए जलमग्न

करनाल जिले के घरौंडा कस्बे के रांवर गांव से लगती आवर्धन नहर में रविवार अलसुबह दरार आ गई। इससे आसपास के खेत जलमग्न हो गए। दरार 40 फुट चोड़ी थी, इस वजह से पानी का बहाव तेज था। पानी 4 किलोमीटर दूर तक पहुंच गया। रांवर गांव तक पानी में जलमग्न हो गया। कई लोगों के खाने-पीने का समान भीग गया। घरौंडा विधायक हरविंद्र कल्याण गांव में जायजा लेने पहुंचे और हर संभव मदद का आश्वासन दिया। जिला प्रशासन की टीम भी पहुंची। शाम 7 बजे तक भी दरार भरने का काम जारी था। 

नहर में इस दरार की वजह से आसपास के खेत पूरी तरह जलमग्न हो गए।
नहर में इस दरार की वजह से आसपास के खेत पूरी तरह जलमग्न हो गए।

रांवर गांव के पास से आवर्धन नहर गुजरती है, जो यमुनानगर से चलकर करनाल की मूनक नहर तक जाती है। अलसुबह अचानक से नहर की पटरी में दरार आ गई। पानी का बहाव तेज होने के कारण देखते ही देखते दरार करीब 40 फुट चौड़ी हो गई। 

पानी का बहाव इतना तेज था कि वह 4 किलोमीटर दूर तक पहुंच गया। रांवर गांव में भी पानी घुस गया।
पानी का बहाव इतना तेज था कि वह 4 किलोमीटर दूर तक पहुंच गया। रांवर गांव में भी पानी घुस गया।

इससे आसपास के खेत जलमग्न हो गए। गांव में पानी पहुंचा तो गांववालों ने जिला प्रशासन को सूचना दी। जिला प्रशासन, सिंचाई विभाग की टीम मौके पर पहुंची। आनन-फानन में जेसीबी बुलाई गई, मिट्टी के कट्टों को भरकर दरार में लगाया गया। 

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- वर्तमान परिस्थितियों को समझते हुए भविष्य संबंधी योजनाओं पर कुछ विचार विमर्श करेंगे। तथा परिवार में चल रही अव्यवस्था को भी दूर करने के लिए कुछ महत्वपूर्ण नियम बनाएंगे और आप काफी हद तक इन कार्य...

और पढ़ें