हरियाणा कांग्रेस बैठक:राहुल गांधी को INC अध्यक्ष बनाने का प्रस्ताव पास, किरण चौधरी, सुरजेवाला नहीं आए

चंडीगढ़5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
चंडीगढ़ में हरियाणा कांग्रेस की बैठक में शामिल होने आए डेलीगेट्स। - Dainik Bhaskar
चंडीगढ़ में हरियाणा कांग्रेस की बैठक में शामिल होने आए डेलीगेट्स।

INC अध्यक्ष पद के लिए हरियाणा कांग्रेस की बैठक में राहुल गांधी को अध्यक्ष बनाने का प्रस्ताव पास हो गया। बैठक राज्यसभा सांसद रणदीप सुरजेवाला और किरण चौधरी ने दूरी बनाए रखी, लेकिन पार्टी की पूर्व प्रदेश अध्यक्ष सैलजा ने शिरकत की।चंडीगढ़ में बैठक की अध्यक्षता पूर्व CM भूपेंद्र हुड्‌डा और प्रदेश अध्यक्ष उदयभान ने की। बैठक के बाद उदयभान ने बताया कि बैठक में पार्टी के सभी वरिष्ठ नेता शामिल हुए हैं। कुछ लोग मजबूरी में नहीं पहुंच पाए। कांग्रेस में किसी प्रकार की कोई गुटबाजी नहीं है।
डेलीगेट चुने जाने पर उठ चुकी आपत्ति
बैठक से पहले कांग्रेस की हरियाणा इकाई के पूर्व अध्यक्ष कुमारी सैलजा, रणदीप सुरजेवाला और किरण चौधरी समेत राज्य के कई नेताओं ने PCC डेलिगेट चुने जाने की प्रक्रिया पर आपत्ति जताई। उन्होंने पार्टी के केंद्रीय चुनाव प्राधिकरण के प्रमुख मधुसूदन मिस्त्री से मुलाकात कर शिकायत की है कि ज्यादातर डेलिगेट भूपेंद्र सिंह हुड्डा की पसंद के लोग हैं। किसी एक ही नेता के करीबी लोगों को डेलिगेट बनाया जाना सही नहीं है।

सूची में 180 से ज्यादा नाम

जारी होने वाली सूची में 180 से ज्यादा नाम शामिल होने की संभावना है। आरोप यह भी हैं कि इस सूची में पूर्व CM भूपेंद्र सिंह हुड्डा के समर्थकों की संख्या ज्यादा है।​​​​​​​
हुड्‌डा को सोनिया ने किया तलब
हरियाणा कांग्रेस में डेलीगेट चुने जाने को लेकर उठे विवाद पर सोनिया गांधी ने पूर्व CM भूपेंद्र हुड्‌डा और प्रदेश अध्यक्ष उदयभान को दिल्ली तलब किया था। जहां दोनों नेताओं को INC चुनाव पर फोकस कर बैठक करने की हिदायत दी।