पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

हरियाणा:पलवल में अचानक चक्कर खाकर गिरा सफाई कर्मचारी, गिरते ही हुई मौत

पलवल4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
मृतक युवक मोन्टी पलवल नगर परिषद में सफाई का काम करता था।
  • पलवल नगर परिषद में सफाई का काम करता था युवक
  • आनन-फानन में अस्पताल लेकर गए तो डॉक्टरों ने मृत घोषित किया

पलवल नगर परिषद में ठेके पर सफाई का काम कर वाले 22 वर्षीय सफाई कर्मचारी की रविवार को मौत हो गई। वह अचानक से चक्कर खाकर गिर गया, उसे आनन-फानन में अस्पताल पहुंचाया गया तो डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। डॉक्टरों ने पोस्टमॉर्टम के बाद मृतक का शव परिजनों को सौंप दिया है। हालांकि अभी मौत के कारणों का पता नहीं चल पाया है। 

मृतक के भाई ने दी है शिकायत

डीएसपी सुनील कादियान ने बताया कि मृतक के भाई दीपक ने पुलिस को दी शिकायत कहा कि उसका भाई 22 वर्षीय मोन्टी नगर परिषद पलवल में ठेके पर सफाई कर्मचारी नियुक्त था। वह शहर में सफाई का काम करता था। रविवार सुबह करीब 9 बजे मोन्टी न्यू कॉलोनी में सफाई कर रहा था। उसी दौरान मोन्टी को अचानक चक्कर आए और वह मुंह के बल जमीन पर गिर पड़ा। साथी कर्मचारियों ने मोन्टी को जमीन पर गिरता देख आनन-फानन में उपचार के लिए जिला नागरिक अस्पताल पहुंचा दिया, जहां चिकित्सकों ने मोन्टी को मृत घोषित कर दिया। 

सुरक्षा उपकरण नहीं दे रखे थे, लगाया आरोप

दीपक ने शिकायत में कहा कि उसका भाई जब कभी भी ड्यूटी से बीच में घर आता तो परिवार के लोग पूछते थे की बीमारी फैल रही है, तुम्हें उपकरण नहीं दिए गए। इस पर वह कहता था कि हमें कोई सुरक्षा उपकरण नहीं दिया जाता। दीपक का आरोप था कि उसके भाई की मृत्यु से पूर्व जिन्होंने लापरवाही की है उनके खिलाफ उचित कानूनी कार्रवाई की जाए। 

दूसरे सफाई कर्मचारियों ने उठाई मांग
सफाई कर्मचारी प्रधान कन्हैया कुमार का कहना है कि ड्यूटी के दौरान उपकरण न देना लापरवाही है, इसलिए लापरवाही बर्तने वालों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाए। मृतक के परिजनों को उचित मुआवजा राशि व परिवार के एक व्यक्ति को सरकारी नौकरी दी जाए।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- धार्मिक संस्थाओं में सेवा संबंधी कार्यों में आपका महत्वपूर्ण योगदान रहेगा। कहीं से मन मुताबिक पेमेंट आने से राहत महसूस होगी। सामाजिक दायरा बढ़ेगा और कई प्रकार की गतिविधियों में आज व्यस्तता बनी...

और पढ़ें