पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

अब चंडीगढ़ जाना हुआ आसान:कोरोना के चलते बंद पड़ी हरियाणा रोडवेज चंडीगढ़ जाना हुई शुरू, अभी दिल्ली में नहीं मिली एंट्री

पानीपत7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
डिपो में खड़ी हरियाणा रोडवेज की बसें।
  • उत्तराखंड, जम्मू-कश्मीर और हिमाचल नहीं जा रही बसें
  • सभी यात्रियों के मोबाइल में आरोग्य सेतु एप होना जरुरी

कोरोना के चलते चंडीगढ़ में बंद की गई हरियाणा रोडवेज की एंट्री खोल दी गई है। बुधवार से हरियाणा रोडवेज की बसें चडीगढ़ के लिए जाना शुरू हो गई हैं। चंडीगढ़ में बाहर से आने वाली बसों को अनुमति नहीं थी। जिस कारण दूसरे राज्यों की बसें चंडीगढ़ में प्रवेश नहीं कर पा रही थी। पंचकूला तक ही बसें जा रही थी, लेकिन अब चंडीगढ़ परिवहन विभाग ने बसों की एंट्री को अनुमति दे दी है, लेकिन शर्त रखी है कि बसों में सोशल डिस्टेंसिंग के साथ-साथ सेनिटाइजेशन की व्यवस्था होनी चाहिए, वहीं यात्रियों के चेहरे पर मास्क लगा होना चाहिए। आज से ज्यादा बसें दौड़ेंगी

रोडवेज बसें अब अधिक संख्या में दौड़ेंगी। आज से 700 और बसों का आवागमन शुरू हो जाएगा, यानि रोडवेज की 2300 बसें सड़कों पर उतर जाएंगी। हरियाणा रोडवेज का 22 मार्च को लॉकडाउन के साथ ही आवागमन बंद हो गया था। जून महीने में अनलॉक-1 में सरकार ने 600 बसों के साथ अंतर जिला बस सेवा शुरू कर दी थी। फिलहाल रोडवेज द्वारा 1600 बसें चलाई जा रही हैं।

हिमाचल, उत्तराखंड और कश्मीर में अभी नहीं जाएंगी रोडवेज बसें
परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा ने कहा कि फिलहाल हरियाणा राज्य परिवहन की बसें हिमाचल, उत्तराखंड और जम्मू कश्मीर नहीं जाएंगी। वहां की सरकारों से अभी अनुमित नहीं मिली है। दिल्ली को लेकर भी अभी फैसला नहीं हो पाया है। 17 सितंबर को दिल्ली सरकार के साथ बैठक है। उसमें ही निर्णय होगा।

प्रदेश में ये है कोरोना की स्थिति
हरियाणा में कोरोना संक्रमित मरीजों का कुल आंकड़ा 98 हजार 622 पहुंच गया है। मंगलवार को कोरोना की वजह से प्रदेश में 26 मरीजों की जान चली गई। इस समय 329 मरीजों की हालत नाजुक बनी हुई है। इनमें से 272 ऑक्सीजन के सहारे तो 57 वेंटिलेटर पर सांस ले रहे हैं। एक्टिव मरीजों की बात की जाए तो प्रदेश में 20430 मरीज हैं। राहत की बात ये है कि मंगलवार को 2454 मरीजों को अस्पताल से छुट्टी मिली। इसके बाद कुल ठीक होने वाले मरीजों की संख्या 77166 हो गई है।

स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट के मुताबिक संदिग्धों के सैंपल लेने का आंकड़ा 1536665 पर पहुंच गया है, जिसमें 1431486 की रिपोर्ट निगेटिव आई। जबकि 6548 का इंतजार है। प्रदेश में पॉजिटिव रेट भी 6.45 फीसद पर पहुंच गया है। रिकवरी रेट 78.24 फीसद है जबकि मामलों के दोगुने होने की अवधि 27 दिन पर पहुंच गई है। प्रत्येक 10 लाख पर जांच का आंकड़ा भी 60 हजार 618 पर पहुंच गया है। कोरोना से 1026 (पुरूष 719 व महिला 307) मौतों से मृत्युदर 1.04 फीसद पर पहुंच गई है।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज घर से संबंधित कार्यों को संपन्न करने में व्यस्तता बनी रहेगी। किसी विशेष व्यक्ति का सानिध्य प्राप्त हुआ। जिससे आपकी विचारधारा में महत्वपूर्ण परिवर्तन होगा। भाइयों के साथ चला आ रहा संपत्ति य...

और पढ़ें