पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Haryana
  • Hayana: High Power Purchage Committee Meeting, CM Manohar Lal Said Crop Price Will Be Paid In Account On MSP

हरियाणा सरकार का ऐलान:हाई पावर परचेज कमेटी की बैठक बाद CM बोले-MSP पर खाते में मिलेगा फसल का दाम, पंजाब में MLA से अभद्रता पर दी कड़ी प्रतिक्रिया

चंडीगढ़3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल। चंडीगढ़ में मंगलवार को उन्होंने हाई पावर परचेज कमेटी की बैठक में गेहूं खरीद की तैयारियों पर चर्चा की। - Dainik Bhaskar
हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल। चंडीगढ़ में मंगलवार को उन्होंने हाई पावर परचेज कमेटी की बैठक में गेहूं खरीद की तैयारियों पर चर्चा की।

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने मंगलवार को हाई पावर परचेज कमेटी की बैठक ली। इस बैठक में प्रदेश में 1 अप्रैल से शुरू होने वाली गेहूं फसल की खरीद को लेकर चर्चा हुई। इसमें उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला समेत अन्य अधिकारी भी शामिल हुए। बैठक के बाद मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा, 'हम किसानों के साथ हैं और किसानों की फसल का दाम MSP पर सीधा उनके खाते में भेजा जाएगा'।

आज चंडीगढ़ में हुई हाई पावर परचेज कमेटी की बैठक में 4 दिन पहले पंजाब में भाजपा के विधायक के साथ हुई मारपीट की घटना को शर्मनाक बताते हुए मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि आरोपियों पर सख्त कार्रवाई की जानी चाहिए। साथ ही उन्होंने कहा कि मैं एक बार फिर दोहरा रहा हूं, 'इस बार फसल का पैसा सीधे किसानों के खाते में जाएगा'।

गौरतलब है कि इससे एक दिन पहले उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने भी कुछ ऐसा ही दावा किया था। सिरसा में होली के मौके पर किसान संगठनों की तरफ से घर का घेराव किए जाने पर उन्होंने कहा था कि अब यह किसान आंदोलन आंदोलन में रहकर राजनीति का रूप लेने लगा है। पिछले 1 महीने के घटनाक्रम पर निगाह डालें तो अब किसान सभा नहीं राजनैतिक सभा होने लगी है। ऐसे लोगों को फसल खरीद सीजन में सभी छह फसलें न्यूनतम समर्थन मूल्य (MSP) पर खरीदवाकर जवाब देंगे। आढ़ती भाइयों को भी ढाई प्रतिशत कमिशन उनके खातों में पहुंचा दिया जाएगा। सरकार ने फसल खरीद के लिए सभी प्रबंध पूरे कर लिए हैं।

खबरें और भी हैं...