पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Haryana
  • HBSE 10th 12th Board Exam 2020 Latest News Updates On Haryana Board Remaining Examination Date

अहम फैसला:हरियाणा में 4-5 जुलाई के आसपास हो सकती है 10वीं और 12वीं की बची हुई बोर्ड परीक्षा

भिवानी3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
हरियाणा बोर्ड ने अभी तक 10वीं की साइंस विषय की परीक्षा नहीं करवाई है। सरकार ने यदि परीक्षा न करवाने का फैसला लिया तो बोर्ड बिना इसके ही परीक्षा परिणाम घोषित कर देगा।
  • हरियाणा बोर्ड भिवानी ने परीक्षा के संबंध में फाइल बनाकर सरकार के पास भेजी
  • अब सरकार को लेना है हरियाणा बोर्ड की बची हुई परीक्षाओं के संबंध में फैसला
Advertisement
Advertisement

लॉकडाउन के बीच बंद पड़े स्कूलों में पढ़ाई ऑनलाइन माध्यमों से करवाई जा रही है। लेकिन हरियाणा बोर्ड की 10वीं व 12वीं की कुछ परीक्षाएं अभी भी बाकी हैं। ऐसे में हरियाणा बोर्ड ने 4 या 5 जुलाई के आसपास दसवीं व 12वीं की बची हुई परीक्षाएं करवाने के बारे में प्लान बनाया है। इस प्लान को सरकार के पास भेज दिया गया है। अब सरकार को अंतिम फैसला लेना है। 

हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड के चेयरमैन जगबीर सिंह ने कहा है कि बोर्ड जुलाई माह की 4 या 5 जुलाई के आसपास दसवीं व बारहवीं की बची हुई परीक्षा करवाने की सोच रहा है। सरकार के पास बोर्ड ने फाइल भेज दी है। बोर्ड चेयरमैन ने कहा कि सरकार अगर प्रपोजल पर मुहर लगा देती है तो यह परीक्षा आयोजित करवा दी जाएगी। 

बोर्ड को केवल 10 दिन का समय ही लगेगा। 10 दिन में ही परीक्षा खत्म हो जाएगी। साथ ही 10 के रिजल्ट पर बोलते हुए चेयरमेन ने कहा कि 20 या 25 मई को निकाल दिया जाएगा। इसकी भी फाइल सरकार के पास भेजी है। उन्होंने कहा कि बोर्ड बिल्कुल तैयार है। 10वीं का रिजल्ट तैयार करवाया जा रहा है। हालांकि अभी 10वी की साइंस की परीक्षा नही हुई है। बोर्ड बिना 10वीं की साइंस की परीक्षा लिए भी रिजल्ट जारी कर सकता है। बची हुई परीक्षा बाद में ली भी जा सकती है जिसका निर्णय सरकार करेगी।

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज रिश्तेदारों या पड़ोसियों के साथ किसी गंभीर विषय पर चर्चा होगी। आपके द्वारा रखा गया मजबूत पक्ष आपके मान-सम्मान में वृद्धि करेगा। कहीं फंसा हुआ पैसा भी आज मिलने की संभावना है। इसलिए उसे वसूल...

और पढ़ें

Advertisement