पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Haryana
  • In 20 Minutes, A Bad ATM Card Was Used To Prepare A Second Pass, Learned The Trick By Watching Videos

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

खुलासा:खराब एटीएम कार्ड का 20 मिनट में क्लाेन तैयार कर देता था दूसरी पास, वीडियाे देख सीखी ट्रिक

हिसारएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
फाइल फोटो।
  • 9 राज्याें में 3 कराेड़ से अधिक ठगने वाले गिराेह के सरगना से की पूछताछ

राजस्थान के झुंझुनूं पुलिस की गिरफ्त में अाए हिसार के बरवाला वासी गिराेह सरगना बलवान ने पुलिस पूछताछ में खुलासा किया कि वह खराब एटीएम कार्ड का क्लाेन तैयार कर रुपए निकाल लेते हैं। 9 राज्याें में करीब 3 कराेड़ रुपए से अधिक की ठगी कर चुके हैं। जांच अधिकारी एएसआई अशाेक कुमार ने बताया कि पूछताछ में आराेपी बलवान ने बताया कि गिरोह के सदस्याें ने साेशल मीडिया पर काेई वीडियाे देखी थी।

इसमें स्वाइप मशीन से कार्ड का क्लाेन तैयार करना दिखाया गया था। यहीं से बलवान, उसके साले के लड़के व अन्य से क्लाेन तैयार करना सीखा। इस मशीन में ऑप्शन है, जिससे पूरा ब्याेरा ब्लूटूथ से आरोपी माेबाइल में लेने के बाद चंद मिनट में खराब एटीएम का दूसरा क्लाेन तैयार कर लेते हैं। फरार आराेपी काे पकड़ने के लिए हिसार पुलिस से भी सहयेाग मांगा गया है। जल्द ही फरार आराेपी काे भी गिरफ्तार किया जाएगा। पूछताछ में पता चला कि गिरोह के सदस्य एटीएम का क्लाेन तैयार करने वाली मशीन ऑनलाइन मंगवाते हैं। आराेपी बलवान सिर्फ कक्षा दाे वीं पास हाे मगर वह साेशल मीडिया और एंड्रायड फाेन काे चलाने की पूरी जानकारी रखता है। गिरोह के तीनाें सदस्य परिवार के ही हैं। एक कक्षा दाे पास है ताे बाकी दाेनाें पढ़े लिखे नहीं है।

एटीएम में पड़े खराब कार्ड कराते हैं एक्टिवेट

पूछताछ में आराेपी ने बताया कि कार में सवार हाेकर वह तीन लाेग पहुंचते हैं। उस एटीएम के पास जाते हैं, जहां गार्ड नहीं हाेते। एटीएम के अंदर दाे लाेग पहुंचते हैं, तीसरा कार स्टार्ट कर बैठा रहता है। जैसे ही एटीएम के पास भीड़ हाेने लगती है ताे अपने रुपये नहीं निकलने की बात कह पहले उनसे रुपये निकालने काे कहते हैं। पैसे निकालने में मदद करने की बोल वह मशीन के माध्यम से ग्राहक का कार्ड मशीन में डालकर ब्याेरा हासिल करते हैं। इसके बाद एटीएम का क्लाेन तैयार किया जाता है। वह बारी-बारी से एटीएम के अंदर खराब पड़े या फिर रखे गए एटीएम काे उठा लेते हैं। इसके बाद मशीन से एक्टिवेट कर खाताें से रुपए निकाले जाते हैं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज व्यक्तिगत तथा पारिवारिक गतिविधियों के प्रति ज्यादा ध्यान केंद्रित रहेगा। इस समय ग्रह स्थितियां आपके लिए बेहतरीन परिस्थितियां बना रही हैं। आपको अपनी प्रतिभा व योग्यता को साबित करने का अवसर ...

और पढ़ें