पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Haryana
  • In Haryana, BJP Workers And Farmers Protest In Front Of Each Other In Haryana, Bjp Workers Burnt Captain Amrinder Singh Statue

विधायक को निर्वस्त्र करने का विरोध:हरियाणा में एक-दूसरे के खिलाफ सड़कों पर उतरे भाजपा कार्यकर्ता और किसान, पंजाब CM के पुतले जलाए गए

हिसार/फरीदाबाद3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पंजाब के मुख्यमंत्री का पुतला जलाते भाजपा कार्यकर्ता और मौके पर तैनात पुलिस बल। - Dainik Bhaskar
पंजाब के मुख्यमंत्री का पुतला जलाते भाजपा कार्यकर्ता और मौके पर तैनात पुलिस बल।
  • मलोट में पुलिस की मौजूदगी में भाजपा विधायक के साथ मारपीट हुई थी, कपड़े फाड़कर लहराए गए थे
  • भाजपाई बोले- कैप्टन अमरिंदर सिंह की पुलिस ने की लोकतंत्र की हत्या, उन्हीं के इशारे पर कांड हुआ

पंजाब में पुलिस की मौजूदगी में भाजपा विधायक अरुण नारंग के साथ मारपीट और उन्हें निर्वस्त्र करने के विरोध में भाजपाइयों का गुस्सा दिन-ब-दिन बढ़ता जा रहा है। हरियाणा में इसका तीखा विरोध देखने को मिला। मंगलवार को प्रदेश की सड़कों पर भाजपा कार्यकर्ता और किसान एक दूसरे के खिलाफ नजर आए। भाजपाइयों ने जहां प्रदेश भर में पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के पुतले जलाए, वहीं कई जगहों पर किसान सामने से भाजपा कार्यालयों का घेराव करने पहुंचे। फरीदाबाद जिले में भाजपा पदाधिकारियों ने जिला मुख्यालय पर प्रदर्शन किया और पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह का पुतला फूंका।

पदाधिकारियों ने कहा कि इस घटना ने लोकतंत्र की हत्या की है। जिस तरह पुलिस की मौजूदगी में विधायक से साथ मारपीट की गई, इससे साफ है कि कैप्टन सरकार के संरक्षण में यह हमला कराया गया। भाजपा युवा मोर्चा ने भी पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर के पुतले पर डंडे बरसाते हुए पुतला दहन किया।

फरीदाबाद में मुख्यमंत्री का पुतला जलाते भाजपा कार्यकर्ता।
फरीदाबाद में मुख्यमंत्री का पुतला जलाते भाजपा कार्यकर्ता।

वहीं हिसार में भाजपाइयों के पुतला जलाने की बात सुनकर किसान भाजपा कार्यालय का घेराव करने पहुंच गए। किसानों ने नाका तोड़ दिया। इस दौरान पुलिस और किसानों के बीच धक्‍का मुक्‍की भी हुई और आखिरकार किसानों ने पुतला जला ही दिया। किसानों को समझाने DIG बलवान सिंह राणा भी आए थे, लेकिन किसान उनकी बात भी नहीं माने।

फरीदाबाद में भाजपा जिला अध्यक्ष गोपाल शर्मा और विधायक सीमा त्रिखा के नेतृत्व में सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने विरेाध प्रदर्शन करके घटना को लोकतंत्र की हत्या बताया और कहा कि पंजाब के राजनीतिक लोगों ने ही लोकतंत्र का गला घोंटते हुए विधायक के साथ मारपीट की और उनके कपड़े फाड़े।

खबरें और भी हैं...