पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

झड़प व पथराव के बाद तैयारी:टिकरी में मंच के आसपास गलियां बंद कर खाली प्लाॅटों की तारबंदी की

बहादुरगढ़3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
टिकरी बॉर्डर पर गलियों को बंद के लिए मिट्‌टी और बजरी डाली गई, ताकि दोबारा स्थानीय लोगों और किसानों में  आमने-सामने जैसी स्थिति पैदा न हो। वहीं, सुरक्षा व्यवस्था भी बढ़ा दी गई है। - Dainik Bhaskar
टिकरी बॉर्डर पर गलियों को बंद के लिए मिट्‌टी और बजरी डाली गई, ताकि दोबारा स्थानीय लोगों और किसानों में आमने-सामने जैसी स्थिति पैदा न हो। वहीं, सुरक्षा व्यवस्था भी बढ़ा दी गई है।
  • टिकरी में मंच के आसपास गलियां बंद कर खाली प्लाॅटों की तारबंदी की
  • हरियाणा के जिलों से 200 से ज्यादा ट्रैक्टर-ट्रॉली टिकरी में पहुंचे

बहादुरगढ़ के टिकरी बॉर्डर पर सुबह ही दिल्ली पुलिस ने आंदोलनकारियों की स्टेज के आसपास के क्षेत्र की गलियों में तार लगाकर उन्हें बंद कर दिया। शुक्रवार काे टिकरी गांव के लोगों की किसानों से झड़प व पथराव हुआ था। सुरक्षा के मध्यनजर यह कदम उठाया गया है। बहादुरगढ़ में टिकरी बॉर्डर पर हिसार, भिवानी, जींद व रोहतक से करीब 200 से अधिक ट्रैक्टरों में सवार कर ग्रामीण बहादुरगढ़ पहुंचे, जो शाम को वापस जाने शुरू हो गए।

करीब 10 ट्रैक्टरों मं महिलाएं भी किसानों के समर्थन देने पहुंचीं। इंटरनेट बंद होने से किसानों के सामने संकट आ गया। पहले दिल्ली सीमा में पहुंचकर इंटरनेट का इस्तेमाल किया जा रहा था। अब दिल्ली सीमा में भी नेट बंद होने से किसानों को फोन पर ही परिवार को सूचना देनी पड़ रही है। कई खापों के लोग गाजीपुर भी पहुंचे।

पेयजल, बिजली व सफाई सेवा बंद

जिला प्रशासन की ओर से टिकरी बार्डर पर करीब एक सौ पेयजल की टैंकर सप्लाई को बंद कर दिया गया है। अब तक प्रशासन की ओर से तीन हजार से अधिक टैंकर पेयजल की सप्लाई हो चुकी है। वहीं करीब एक सौ शौचालयों को आंदोलनकारियों के टेंटों के पास से हटा दिया गया है। वहीं 250 सफाई कर्मचारियों को भी वापस बुला लिया गया जिन्हें किसानों की सेवा के लिए टिकरी बार्डर पर तैनात किया हुआ था। वहीं किसान आंदोलनकारियों की ओर से पंडाल के मंच से गांवों से पानी लाने की अपील के साथ लोगों द्वारा खाना पानी लेकर धरनास्थल पर पहुंचने की अपील की गई। अब किसानों को पानी का खुद इंतजाम करना पड़ रहा है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज मार्केटिंग अथवा मीडिया से संबंधित कोई महत्वपूर्ण जानकारी मिल सकती है, जो आपकी आर्थिक स्थिति के लिए बहुत उपयोगी साबित होगी। किसी भी फोन कॉल को नजरअंदाज ना करें। आपके अधिकतर काम सहज और आरामद...

    और पढ़ें