• Hindi News
  • Local
  • Haryana
  • Jind Youth Burnt The Mother's Body After The Murder, Was Angry With The Exchange Of Relations; Case Registered On Sister's Complaint

शादी का खतरनाक शौक:युवक ने हत्या के बाद जला डाली मां की लाश, रिश्ते की अदला-बदली से था नाराज; बहन की शिकायत पर केस दर्ज

जींद4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
जींद में महिला की हत्या के बाद कार्रवाई के लिए बयान दर्ज करती पुलिस टीम। - Dainik Bhaskar
जींद में महिला की हत्या के बाद कार्रवाई के लिए बयान दर्ज करती पुलिस टीम।

जींद में एक युवक ने अपनी मां की हत्या करके उसके शव को बिना पुलिस और परिजनों को जानकारी दिए जला डाला। बताया जा रहा है कि आरोपी उसकी मां से अपने रिश्ते के बदले उसकी बहन का रिश्ता करने की बात से नाराज था। इसी वजह से उसने अपने एक दोस्त के साथ मिलकर अपनी मां को मौत के घाट उतार दिया। आत्महत्या दिखाने के लिए पहले शव को फंदे पर लटका दिया और फिर मौका पाकर चोरी-छिपे उसे जला भी दिया। पुलिस ने दोनों दोस्तों के खिलाफ हत्या और शव को खुर्द-बुर्द करने का मामला दर्ज कर लिया है।

घटना जींद शहर के शर्मा नगर की है। हिसार जिले के गांव गामड़ा निवासी सपना ने शहर थाना पुलिस को दी शिकायत में बताया कि उसके पिता आजाद की करीब 15 साल पहले मौत हो चुकी है। ढाई साल पहले उसकी मां बिमला उसे साथ लेकर जींद में किराये के मकान में डेयरी चलाने लगी। उसका छोटा भाई विनोद गांव में ही दादा धर्मपाल और दादी रोशनी के पास रहता था। सपना के मुताबिक विनोद शादी के लिए लगातार अपनी मां पर दबाव डाल रहा था। कुछ दिन पहले 'अट्टा-सट्टा' (विनोद के रिश्ते के बदले उसकी बहन सपना का रिश्ता देने की एक शर्त) में शादी की बात सामने आई तो मां ने इससे इंकार कर दिया। इसी के कारण विनोद अपनी मां के साथ अक्सर झगड़ा करता था।

मंगलवार सुबह विनोद दादा-दादी के बुलाने की बात कहकर सपना को गांव में छोड़ आया और खुद किसी काम के सिलसिले में गुरुग्राम जाने की कहकर निकल लिया। शाम को फोन करके विनोद ने भैंस के दूध नहीं देने की बात कहकर सपना को वापस जींद ले आया। यहां गेट बंद था, इसलिए दीवार फांदकर विनोद अंदर घुसा और बाहर आकर कहा कि मां ने फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। सपना का आरोप है कि जब उसने अंदर जाकर देखना चाहा तो विनोद ने कुछ नहीं दिखाया। बाद में वह अपने दोस्त आंशु के साथ मिलकर मां के शव को कपड़े में बांधकर गांव में ले गया। वहां पर रिश्तेदारों को सूचित किए बिना ही उसका अंतिम संस्कार कर दिया। इसी पूरे प्रकरण के चलते उसे शक है कि उसकी मां की हत्या उसके भाई विनोद ने ही की है। इस शिकायत के आधार पर पुलिस ने विनोद और उसके दोस्त आंशु के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज करके आगे की जांच शुरू कर दी है।

खबरें और भी हैं...