पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

करनाल में हादसा:मनरेगा का काम कर रहे मजदूर मिट्टी में दबे, 2 महिलाओं की मौत, 3 घायल

करनाल11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
घटनास्थल जहां खुदाई के दौरान मिट्टी का बड़ा हिस्सा मजदूरों के ऊपर आ गिरा।
  • घायलों में से एक मजदूर की हालत गंभीर
  • करनाल के ब्याना गांव की है घटना

करनाल के ब्याना गांव में रविवार को मनरेगा का काम कर रहे मजदूर मिट्टी के नीचे दब गए। जब तक उन्हें बाहर निकाला गया तब तक एक महिला मजदूर की मौत हो चुकी थी जबकि चार मजदूर घायल थे। इनमें से एक अन्य महिला की कल्पना चावला मेडिकल कॉलेज में इलाज के दौरान मौत हो गई। घटना के बाद मृतकों के परिजनों का ठेकेदार के प्रति रोष है।

मनरेगा का काम कर रहे मजदूरों ने बताया कि करीब दो महीने से मनरेगा का खुदाई का काम चल रहा था। अचानक से एक मिट्टी का बड़ा हिस्सा उनके ऊपर गिर गया। इसमें दो महिलाएं और 3 पुरुष दब गए। आनन-फानन में कस्सी से मिट्टी हटाकर उन्हें बाहर निकाला गया।

गांव में प्राथमिक उपचार के बाद उन्हें करनाल के सिविल अस्पताल में लाया गया।

जब तक वे बाहर आए तब तक एक महिला सूर्या देवी (45) की मौत हो चुकी थी, जबकि एक महिला और तीन पुरुष घायल थे। घायलों को सिविल अस्पताल में भर्ती करवाया गया। इसके बाद इन्हें कल्पना चावला मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया गया। मेडिकल कॉलेज में एक अन्य महिला ज्ञानो देवी की इलाज के दौरान मौत हो गई।

परिजनों ने ठेकेदार की लापरवाही की बात कही है। ब्याना पुलिस चौकी इस मामले में कार्रवाई कर रही है। मृतक महिला के शव को पोस्टमॉर्टम के लिए करनाल भिजवा दिया गया है।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज आपका कोई सपना साकार होने वाला है। इसलिए अपने कार्य पर पूरी तरह ध्यान केंद्रित रखें। कहीं पूंजी निवेश करना फायदेमंद साबित होगा। विद्यार्थियों को प्रतियोगिता संबंधी परीक्षा में उचित परिणाम ह...

और पढ़ें