पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

अब स्टूडेंट्स बन रहे नशे के सौदागर:राजस्थान से डोडा पोस्त लाकर रानियां में बेचता था एमए इकोनॉमिक्स का स्टूडेंट

सिरसा3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
तस्करी के आरोप में पकड़े गए आरोपी की थाने में खड़ी कार। - Dainik Bhaskar
तस्करी के आरोप में पकड़े गए आरोपी की थाने में खड़ी कार।
  • पकड़ा गया तो बोला- परिवार का कर्ज उतारने के लिए पकड़ी गलत राह, दो साथियों पर भी मामला दर्ज

कुलदीप शर्मा

जिले में नशे ने अपना विकराल रूप दिखाना शुरू कर दिया है। अब नशा लत के साथ साथ कारोबार भी बनता जा रहा है। वहीं युवाओं का भविष्य अंधकार में हो रहा है। नशा अब शिक्षण संस्थानों में पढ़ाई करने वाले विद्यार्थियों को भी अपनी जद में लेने लगा है। ऐसा ही एक खुलासा डोडापोस्त की तस्करी में पकड़े गए युवक से पूछताछ करते हुए एंटी नारकोटिक्स सेल ने किया है।

इंचार्ज दाताराम ने बताया कि उनकी टीम ने रानियां क्षेत्र से गांव करीवाला निवासी एक युवक को कार में डोडापोस्त की तस्करी करते हुए पकड़ा है। जिससे पूछताछ में खुलासा हुआ है कि वह सीडीएलयू में एमए अर्थशास्त्र की पढ़ाई कर रहा है। लॉकडाउन में जब कॉलेज बंद हो गए थे। तब से वह इस तस्करी के नेटवर्क से जुड़ गया। उसके ऊपर कुछ कर्जा था। उसे उतारने के लिए उसने चूरापोस्त और डोडापोस्त बेचना शुरू कर दिया। जब इसमें कमाई दिखी तो उसने यह धंधा करना शुरू कर दिया। राजस्थान से नशा लेकर आता है और रानियां क्षेत्र में बेच देता है। पुलिस ने उसके कब्जे से 54 किलो डोडापोस्त की खेप पकड़ी है। पूछताछ के आधार पर दो अन्य लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया है।

तस्करी के लिए 40 हजार रुपये में खरीदी पुरानी कार

एंटी नारकोटिक्स सेल की ओर से पकड़े गए आरोपी ने बताया कि वह पिछले पांच महीने से यह धंधा कर रहा है। पहले वह बस या अन्य वाहन में माल लेकर आता था। फिर जब उसने कुछ पैसा कमा लिया तो वह 40 हजार में पुरानी कार लेकर आ गया। अब इसके जरिए ही नशा बेच रहा था। वह राजस्थान से चूरापोस्त और डोडापोस्त लेकर आता है।

संगरिया का व्यक्ति देकर गया था डोडापोस्त, 2 लाख 10 हजार में बेचना था आगे

पुलिस की पूछताछ में खुलासा हुआ कि आरोपी स्टूडेंट को संगरिया का युवक सादेवाला क्षेत्र में आकर 54 किलो डोडापोस्त की खेप देकर गया था। आरोपी स्टूडेंट ने अपना मुनाफा निकालकर आगे 2 लाख 10 हजार रुपये में यह डोडापोस्त बेचना था। जब वह कार में लेकर वापस आ रहा था। उसी दौरान वह पुलिस के हत्थे चढ़ गया। एसआई दाताराम ने बताया कि पकड़े गए युवक को अदालत में पेश कर रिमांड पर लिया जाएगा और रिमांड अवधि के दौरान तस्करी के इस नेटवर्क से जुड़े अन्य लोगों के बारे में नाम पता मालूम कर उनके पर कार्यवाही की जाएगी । फिलहाल पूरे नेटवर्क की तालाश में आरोपी को पुलिस संगरिया लेकर गई हुई है।

जिले में नशे की लत के चलते बढ़ रहा अपराध, रोजाना हो रही चोरी

जिले में पिछले कुछ दिनों में जिला के दौरान चोरी, लूट और छीना झपटी की एक दर्जन से अधिक वारदात हो चुकी है। जो भी गिरोह पुलिस ने पकड़ा है। उसके पीछे वारदात का कारण नशा ही पाया गया है। अब हालत तो यह हो गई है कि नशे की लत पूरी करने के लिए नशेड़ी हत्या तक करने में संकोच नहीं कर रहे हैं। ऐसा ही एक मामला पिछले सप्ताह चौपटा थाने के गांव कुम्हारिया के अंतर्गत आ चुका है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- कुछ रचनात्मक तथा सामाजिक कार्यों में आपका अधिकतर समय व्यतीत होगा। मीडिया तथा संपर्क सूत्रों संबंधी गतिविधियों में अपना विशेष ध्यान केंद्रित रखें, आपको कोई महत्वपूर्ण सूचना मिल सकती हैं। अनुभव...

    और पढ़ें