पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कार शोरूम में लगी भीषण आग:3 जिलों की 11 दमकल गाड़ियां 11 घंटे लगाती चक्कर पे चक्कर, 70 से ज्यादा कारें जलकर हुई खाक

फरीदाबाद2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
फरीदाबाद के एनआईटी स्थित फेयर डील के नाम से मारुति के शोरूम में लगी आग पर काबू पाए जाने के दौरान का मंजर।
  • फरीदाबाद के एनआईटी स्थित स्थित फेयर डील मारुति शोरूम में गुरुवार देर रात 12 लगी थी आग
  • विधायक ने कहा-नहीं था सीएलयू सर्टिफिकेट तो दमकल अधिकारी बोले-नहीं ली गई थी एनओसी

फरीदाबाद के एनआईटी स्थित फेयर डील के नाम से मारुति के शोरूम में गुरुवार आधी रात को अचानक आग लग गई। घटना इतनी इतनी विभत्स थी कि पूरे 11 घंटे तक 3 जिलों की 11 दमकल गाड़ियां चक्कर पे चक्कर लगाती रही, तब कहीं आग पर काबू पाया जा सका। इस घटना में 70 से ज्यादा कारें कबाड़ के ढेर मेंतब्दील हो गई, वहीं करीब 6 करोड़ के नुकसान की आशंका जताई जा रही है। दूसरी ओर इस दौरान मौके पर पहुंचे विधायक नीरज शर्मा ने शोरूम के लिए चेंज ऑफ लैंड यूज सर्टिफिकेट नहीं लिए जाने का आरोप लगाया है तो साथ ही फायर सेफ्टी ऑफिसर का कहना है कि शोरूम के लिए फायर सेफ्टी संबंधी एनओसी भी नहीं ली गई थी। बहरहाल, पुलिस मामले की गहनता से जांच कर रही है।

प्याली चौक स्थित फेयर डील मारुति शोरूम के जनरल मैनेजर योगेंद्र गिरि ने बताया कि करीब चार साल से चल रहा यह शोरूम न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी नई दिल्ली निवासी सुनील अग्रवाल का है। यहां सेल के अलावा मेंटीनेंस का भी काम होता है। शोरूम में गुरुवार रात करीब 12 बजे जब आग लगी तो सुरक्षा गार्ड विपिन अपने साथी के साथ ड्यूटी कर रहे थे। फर्स्ट फ्लोर से अचानक तेज धुआं निकलता देख गार्ड ने तुरंत पुलिस, दमकल विभाग और शोरूम प्रबंधन को फोन किए। सूचना पर फायर सेफ्टी अफसर राजेंद्र दहिया, राम सिंह खटाना, सुरेशपाल धनखड़, रमेश यादव और कपिल टीम के साथ एनआईटी, बल्लभगढ़, सेक्टर 16 से 7 गाड़ियों को लेकर मौके पर पहुंचे।

आग पर काबू नहीं पाया जा सका तो इसके बाद तत्काल पलवल और गुड़गांव से भी दो-दो गाड़ियां मंगवाई और फिर शुक्रवार सुबह 11 बजे आग पर काबू पाया जा सका। कंपनी प्रबंधन की मानें तो शोरूम के बेसमेंट के अलावा फर्स्ट और सेकंड फ्लोर पर 70 से ज्यादा कारें खड़ी थी, सभी जलकर खाक हो गई। इनमें से अधिकांस मेंटीनेंस के लिए आई हुई थी।

चार साल से चल रहा था शोरूम, इस तरह हुए आरोप-प्रत्यारोप

  • इस बारे में फायर सेफ्टी ऑफिसर राजेंद्र दहिया का कहना है कि शोरूम संचालक की ओर से कभी एनओसी के लिए आवेदन ही नहीं किया गया। इसे अवैध इलाके में बनाया गया है, जहां विभाग एनओसी जारी नहीं करता। इसकी रिपोर्ट बनाकर नगर निगम को सौंपी जाएगी।
  • वहीं मौके पर पहुंचे फरीदाबाद एनआईटी के विधायक नीरज शर्मा ने कहा कि इस शोरूम का कोई सीएलयू नहीं है। नगर निगम अधिकारियों की मिलीभगत से यह अवैध रूप से चलाया जा रहा था। ऐसे सैकड़ों शोरूम बगैर सीएलयू के चल रहे हैं। इस बारे में मुख्यमंत्री मनोहरलाल को पत्र लिखकर भ्रष्टाचार की जानकारी दी जाएगी।
  • दूसरी ओर शोरूम के जीएम की मानें तो उन्हें ज्यादा जानकारी नहीं है, लेकिन इतना तय है कि जब निगम के सीमाक्षेत्र में छोटी सी दुकान बगैर अनुमति के नहीं चल सकती तो शोरूम चलने की तो बात ही दूर की है। आरोप तो कोई किसी पर भी लगा सकता है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थितियां पूर्णतः अनुकूल है। सम्मानजनक स्थितियां बनेंगी। आप अपनी किसी कमजोरी पर विजय भी हासिल करने में सक्षम रहेंगे। विद्यार्थियों को कैरियर संबंधी किसी समस्या का समाधान मिलने से ...

और पढ़ें