पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Haryana
  • Manohar Lal Khattar: FIR On 900 Farmer After Haryana CM Helipad Damage By Haryana Farmers In Karnal

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

आंदोलनकारियों पर FIR:CM के लिए बने हेलीपैड और रैली के मंच पर तोड़फोड़ करने वाले 900 लोगों पर केस; भाकियू प्रदेश अध्यक्ष समेत 71 नामजद

करनाल4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
करनाल जिले के गांव कैमला में किसान महापंचायत के विरोध के दौरान उमड़ी भीड़, जिसने यहां खूब हंगामा किया। -फाइल फोटो
  • रविवार को करनाल जिले के गांव कैमला में भाजपा की तरफ से आयोजित किसान महापंचायत हो गई थी रद्द
  • मुख्यमंत्री ने घटना के लिए सीधे तौर पर गुरनाम सिंह चढूनी जिम्मेदार बता कही थी से किसानों की बदनामी की बात

करनाल में पुलिस ने सोमवार को मुख्यमंत्री के कार्यक्रम में खलल डालने के मामले में 900 लोगों पर FIR दर्ज की है। इससे पहले रविवार को किसान आंदोलन से जुड़े लोगों की भीड़ ने न सिर्फ मुख्यमंत्री के लिए बनाए गए हेलीपैड को नष्ट कर दिया था, रैली के स्टेज और यहां लगाई गई कुर्सियों तक को भी तोड़ दिया था। तंबू को उखाड़ दिया था। आज इसी मामले में भाकियू के प्रदेश अध्यक्ष गुरनाम सिंह चढूनी समेत 71 लोगों को नामजद करते हुए कुल 900 लोगों पर FIR दर्ज की गई है। हालांकि, अभी अधिकारियों द्वारा हंगामे के वीडियो देखे जा रहे हैं, जिनके बाद आरोपियों की संख्या और बढ़ सकती है।

बता दें कि रविवार को भाजपा की तरफ से करनाल जिले के गांव कैमला में किसान महापंचायत शीर्षक से एक राजनैतिक कार्यक्रम किया जा रहा था। इसमें संबोधित करने के लिए प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल को भी पहुंचना था, लेकिन यह दौरा उस वक्त रद्द हो गया, जब यहां हजारों की संख्या में किसान संगठनों से जुड़े लोगों ने आकर हंगामा कर दिया।

मुख्यमंत्री की रैली वाली जगह की गई तोड़फोड़ और मंच पर चढ़े उपद्रवी। -फाइल
मुख्यमंत्री की रैली वाली जगह की गई तोड़फोड़ और मंच पर चढ़े उपद्रवी। -फाइल

हालांकि, आसपास के गांवों से कैमला की तरफ बढ़ रही भीड़ को रोकने के लिए पुलिस प्रशासन ने कड़े इंतजाम किए थे। दोनों पक्षों में पथराव और आंसू गैस के गोले दागने तक की नौबत आ गई। पुलिस की तरफ से वाटर कैनन का भी इस्तेमाल किया गया, लेकिन इसके बावजूद भीड़ बढ़ती ही चली गई। खेतों के रास्ते से भीड़ आयोजन स्थल तक पहुंच गई। पहले हेलीपैड को कस्सियों से खोद डाला और फिर रैली स्थल पर टेंट को उखाड़ दिया, कुर्सियों और माइकों को तोड़ दिया।

पुलिस ने रोकने की कोशिश में आंसू गैस और पानी की बौछार छोड़ी तो इस तरह खेतों के रासते उमड़ा था प्रदर्शनकारियों का हुजूम।
पुलिस ने रोकने की कोशिश में आंसू गैस और पानी की बौछार छोड़ी तो इस तरह खेतों के रासते उमड़ा था प्रदर्शनकारियों का हुजूम।

सोमवार को इसी मामले में पुलिस ने 900 लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया है, जिनमें से भाकियू के प्रदेश अध्यक्ष गुरनाम सिंह चढूनी समेत कुल 71 लोगों को नामजद किया गया है। पुलिस ने भीड़ पर सरकारी काम में बाधा पहुंचाने, पब्लिक प्रॉपर्टी को नुकसान पहुंचाने के आरोप में कार्रवाई की है, वहीं चढूनी पर भड़काऊ वीडियो वायरल करने का चार्ज लगा है।

CM ने कहा था-यह किसानों का काम नहीं
दिनभर के हंगामे के बाद रविवार शाम को मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने इस पर कड़ी टिप्पणी की। उन्होंने इस सारे घटनाक्रम को कांग्रेस की साजिश बताया और साथ ही किसान नेता गुरनाम सिंह चढूनी को जिम्मेदार ठहराया। मुख्यमंत्री ने कहा-यह किसानों का काम नहीं था, बल्कि यह तो कांग्रेस की साजिश है। कांग्रेस पहले भी लोकतंत्र को खतरे में डालती रही है। भाकियू नेता गुरनाम सिंह चढूनी ने युवाओं उकसाकर ठीक नहीं किया है। आज की घटना से बड़ी बदनामी किसानों की हुई है और इसके लिए सीधे तौर पर गुरनाम सिंह चढूनी जिम्मेदार है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज परिस्थितियां अति अनुकूल है। कार्य आसानी से संपन्न होंगे। आपका अधिकतर ध्यान स्वयं के ऊपर केंद्रित रहेगा। अपने भावी लक्ष्यों के प्रति मेहनत तथा सुनियोजित ढंग से कार्य करने से काफी हद तक सफलत...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...

  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser