• Hindi News
  • Local
  • Haryana
  • Monsoon: Rain In Haryana And Sunny And Cloudy In Punjab; High Alert For 3 Days In Himachal

फिर बढ़ी मानसून की सक्रियता:हरियाणा में बारिश व पंजाब में कहीं धूप तो कहीं बादल छाए; हिमाचल में 3 दिन हाई अलर्ट और नदी-नालों के पास न जाने की अपील

पानीपत/शिमला/जालंधर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पानीपत में झमाझम बारिश के बाद भीगी सड़कों से गुजरते लोग। - Dainik Bhaskar
पानीपत में झमाझम बारिश के बाद भीगी सड़कों से गुजरते लोग।

मौसम का मिजाज लगातार बदल रहा है। सोमवार को हरियाणा के अधिकतर जिलों में और हिमाचल के भी कुछ इलाकों में हल्की बारिश हुई। वहीं पंजाब के ज्यादातर इलाकों में धूप खिली है, हालांकि कुछ इलाकों में बादल छाने के साथ बूंदाबांदी भी हुई। मौसम विभाग ने हिमाचल प्रदेश में 7-8 और 9 सितंबर के लिए भारी बारिश की चेतावनी जारी की है और नदी-नालों के पास न जाने की अपील की है। हरियाणा में पिछले पांच दिन से लगातार बारिश हो रही है।

सोमवार को पानीपत समेत कई जिलों में सुबह धूप खिली और फिर दो बार बरसात हुई। पहले 11 बजे और फिर 12:50 बजे बारिश शुरू हुई। दोपहर की बारिश के बाद तेज धूप खिली और शाम तक फिर बारिश की संभावना है। दो बार की बारिश से शहरों में अधिकतर सड़कें जलमग्न हो गईं। बारिश थमने के बाद एक साथ सड़कों पर निकले वाहनों के कारण कई जगह जाम लग गया। पानीपत में GT रोड पर 10 मिनट का सफर तय करने में 50 मिनट से भी ज्यादा समय लगा। बारिश थमने के बाद भी सड़कों पर पानी जमा रहा।

हिमाचल : राजधानी समेत प्रदेशभर में छाए बादल

हिमाचल प्रदेश में मौसम विभाग ने मौसम खराब रहने के साथ आने वाले 3 दिन के लिए भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। सोमवार को राजधानी शिमला समेत प्रदेश भर के क्षेत्रों में बादल छाए रहे। मौसम विज्ञान केंद्र शिमला के अनुसार 3 दिन के लिए अलर्ट जारी किया है। ऐसे में लोगों से नदी नालों के पास ना जाने की भी अपील की गई है। पहाड़ी इलाकों में दोपहर तक मौसम साफ रहा।

पंजाब : कहीं बादल तो कहीं धूप खिली

पंजाब के ज्यादातर इलाकों में धूप खिली है और कहीं-कहीं हल्के बादल छाये हैं। जालंधर में धूप खिली होने से मौसम गर्म है। वहीं लुधियाना शहर में सुबह से कुछ एरिया में हल्की बारिश और बूंदाबांदी हुई। कुछ इलाकों में सुबह से ही बादल छाए हुए हैं और सोमवार धूप नहीं निकली है।

हिसार-रेवाड़ी-करनाल में कहीं धूप तो कहीं बादल छाए

हिसार में सुबह से ही बादल छाए हुए हैं। कुछ स्थानों पर हल्की बूंदाबांदी हुई है। उधर रेवाड़ी में सुबह कुछ देर बादल छाए थे। इसके बाद से ही रेवाड़ी, नारनौल, महेंद्रगढ़ और झज्जर में तेज धूप खिली हुई है। वहीं करनाल में सुबह से ही मौसम में आंखमिचौली जारी है। कभी धूप निकल रही है तो कभी बादल छा रहे हैं। सोमवार को अधिकतम तापमान 32.2 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम 27 डिग्री रहा। न्यूनतम तापमान सामान्य से 3 डिग्री अधिक रहा। पिछले 24 घंटे से जिले में बारिश नहीं हुई है।आने वाले चार दिनों में बूंदाबांदी की संभावना है।

खबरें और भी हैं...