पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

निकिता तोमर अपहरण कांड:मुख्य आरोपी तौसीफ की मां जांच में शामिल; दर्ज कराए बयान, 25 को पुलिस कोर्ट में सौपेंगी स्टेटस रिपोर्ट

फरीदाबाद3 महीने पहले
निकिता तोमर अपहरण कांड मामले की जांच कमेटी 25 जनवरी को स्टेटस रिपोर्ट पेश करेगी।
  • पिता जाकिर हुसैन पहले ही हो चुके हैं शामिल और जांच अधिकारी से जमानत भी मिल चुकी है
  • वकील अनीस खान का कहना है कि कांड में तौसीफ की मां और बाप का कोई रोल ही नहीं था

हरियाणा के बहुचर्चित निकिता तोमर अपहरण कांड की जांच में हत्याकांड के मुख्य आरोपी तौसीफ की मां भी शामिल हो गई हैं। तौसीफ की मां असमीना अपहरण कांड में आरोपी हैं और रविवार को वह कोर्ट के आदेश पर SIT के सामने पेश हुई थी। आरोपी ने जांच में शामिल होकर अपने बयान दर्ज कराए। इसके बाद जांच अधिकारी ने उन्हें थाने से ही जमानत दे दी। अब 25 जनवरी को जांच अधिकारी इस केस में अपनी स्टेटस रिपोर्ट सौपेंगे।

वहीं कांड में आरोपी बनाए गए तौसीफ के पिता जाकिर हुसैन पहले ही जांच में शामिल होकर अपने बयान दर्ज करा चुके हैं। बता दें कि निकिता के परिजनों की अपील पर सरकार ने वर्ष 2018 में हुए अपहरण कांड की कोर्ट से अनुमति लेकर दोबारा जांच शुरू की है। इस केस की जांच भी SIT कर रही है। जांच में शामिल न होने पर पुलिस ने हत्याकांड के मुख्य आरोपी तौसीफ के पिता जाकिर हुसैन, मां असमीना और चाचा जावेद के खिलाफ गिरफ्तारी के वारंट जारी किए थे।

बचाव पक्ष के वकील अनीस खान ने बताया कि मुख्य आरोपी तौसीफ की मां असमीना की ओर से अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश सरताज बासवाना की कोर्ट में अग्रिम जमानत याचिका दायर की गई थी। शुक्रवार को सुनवाई के बाद कोर्ट ने उनकी अग्रिम जमानत याचिका स्वीकार करते हुए दो दिन के अंदर जांच में शामिल होने का आदेश दिया था।

एडवोकेट अनीस खान ने बताया कि कोर्ट के आदेश पर ही असमीना जांच अधिकारी सब इंस्पेक्टर रामवीर के सामने उपस्थित हुई और अपने बयान दर्ज कराए। वकील का कहना है कि कांड में तौसीफ की मां और बाप का कोई रोल ही नहीं था। बल्कि दोस्त होने के चलते दोनों मर्जी से घूमने गए थे। अपहरण जैसी कोई बात नहीं थी। राजनेताओं और मीडिया के दबाव में दोनों को आरोपी बनाकर बंद केस को फिर से शुरू कर दिया गया है।

सरकार के आदेश पर खुला है 2018 का अपहरण कांड

गौरतलब है कि सरकार ने इस हत्याकांड की जांच के साथ-साथ 2018 में निकिता के अपहरण कांड की भी दोबारा शुरू करने का आदेश दिया था। कोर्ट से अनुमति लेने के बाद पुलिस अपहरण कांड की भी जांच शुरू कर दी। बीते दिनों पुलिस ने कोर्ट से तौसीफ के पिता जाकिर हुसैन मां असमीना और चाचा जावेद के खिलाफ पुलिस ने गिरफ्तारी वारंट हासिल किए थे, लेकिन इनमें से तौसीफ के पिता जाकिर हुसैन मां असमीना की तरफ से अग्रिम जमानत याचिका लगा दी।

ये है हत्याकांड का पूरा मामला

गौरतलब है कि कि हरियाणा के बल्लभगढ़ में परिवार के साथ रह रही उत्तर प्रदेश के हापुड़ निवासी निकिता तोमर अग्रवाल कॉलेज में B.Com फाइनल ईयर की छात्रा थी। 26 अक्टूबर 2020 को शाम करीब पौने 4 बजे जब वह परीक्षा देकर कॉलेज के बाहर निकली तो सोहना निवासी तौसीफ और रेहान ने कार में अगवा करने की कोशिश की। विरोध करने पर तौसीफ ने निकिता को गोली मार दी थी। अस्पताल में इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई थी। दिनदहाड़े हुई यह वारदात CCTV कैमरे में कैद हो गई थी।

चार्जशीट में निकिता की सहेली समेत कुल 60 गवाह

मामले की गंभीरता को देखते हुए सरकार ने इस हत्याकांड की जांच SIT को सौंप दी तो टीम ने 5 घंटे के अंदर मुख्य आरोपी तौसीफ को सोहना से गिरफ्तार कर लिया। कुछ ही समय में उसके कार चालक साथी रेहान और हथियार उपलब्ध कराने वाले अजरूदीन को भी धर लिया गया। SIT ने महज 11 दिन में ही तमाम सबूत जमा करके 600 पेज की चार्जशीट तैयार की। 6 नवंबर को कोर्ट में दी गई चार्जशीट में निकिता की सहेली समेत कुल 60 गवाह बनाए गए हैं।

फास्ट ट्रैक कोर्ट में चल रही है सुनवाई

फरीदाबाद के पुलिस कमिश्नर OP सिंह ने इस केस की सुनवाई फास्ट ट्रैक कोर्ट में कराने के लिए गुजारिश की थी, जिसे स्वीकार कर लिया। इस केस की सुनवाई फास्ट ट्रैक कोर्ट में अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश सरताज बासवाना की कोर्ट में चल रही है।

गवाह बोला- मेरी आंखों के सामने कत्ल के बाद फेंका था तमंचा

7 दिसंबर 2020 की सुनवाई में निकिता को घायल अवस्था में अस्पताल पहुंचाने वाले आकाश भाटिया ने कोर्ट को बताया कि उसने तौसीफ और रेहान को निकिता की हत्या करके तमंचा फेंकते हुए देखा था। उसकी आंखों के सामने ही इन दोनों ने हत्या की थी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थिति पूर्णतः अनुकूल है। बातचीत के माध्यम से आप अपने काम निकलवाने में सक्षम रहेंगे। अपनी किसी कमजोरी पर भी उसे हासिल करने में सक्षम रहेंगे। मित्रों का साथ और सहयोग आपकी हिम्मत और...

और पढ़ें