पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

फरीदाबाद में फिर चला बुल्डोजर:गुडगांव कैनाल के किनारे बसे 54 साल पुराने पटेल नगर में चला बुल्डोजर, 80 से अधिक मकानों को किया जमींदोज

फरीदाबाद12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
पटेल नगर में मकान पर चले बुल्डोजर के बाद का दृश्य।
  • लोगों ने एक सत्ताधारी विधायक के इशारे पर तोड़फोड़ करवाने का लगाया आरोप
  • स्थानीय वासियों का आरोप कोर्ट के आदेश की सिंचाई विभाग ने की है अवहेलना

शहर में तोड़फोड़ का अभियान मंगलवार को दूसरे दिन भी जारी रहा। कोरोना काल में भी प्रशासन लोगों की छतें उजाड़ने में जुटा है। सोमवार को दिल्ली बॉर्डर पर बसी खोरी कॉलोनी में 25 से 30 साल पुरानी बस्ती पर बुल्डोजर चलाकर 1200 मकानों को तोड़ दिया। जबकि मंगलवार को सिंचाई विभाग ने सेक्टर 4 के सामने पटेल नगर में 80 से अधिक मकानों पर बुल्डोजर चलाकर जमींदोज कर दिया।

सिंचाई विभाग की इस कार्रवाई से कॉलोनी के लोगों में आक्रोश है। लोगों ने आरोप लगाया कि सिंचाई विभाग ने ये कार्रवाई एक सत्ताधारी विधायक के इशारे पर की है। सिंचाई विभाग की इस मनमानी के खिलाफ हाईकोर्ट में अवमानना याचिका दायर की जाएगी। वहीं दूसरी ओर नगर निगम की टीम ने भी भाखरी रोड, भाखरी गांव, सैनिक कॉलोनी से पाली रोड, भाखरी से नवादा रोड पर अभियान चलाकर 250 से 300 अवैध निर्माण व अतिक्रमण को हटाया।

चार घंटे तक चलाया अभियान
सिंचाई विभाग की टीम मंगलवार को भारी पुलिसबल के साथ पटेल नगर सेक्टर 4 के पास पहुंच गई और लोगों को अपना सामान बाहर निकालने का वक्त दिया। सुबह 10.30 से विभाग ने तोड़फोड़ की कार्रवाई शुरू की और 2.30 बजे तक अभियान चलाकर 80 से अधिक मकान तोड़ दिए।

अफसरों के खिलाफ दायर करेंगे अवमानना याचिका
पटेलनगर आरडब्ल्यूए के प्रधान हरिलाल ने कहा कि सिंचाई विभाग और जिला प्रशासन ने हाईकोर्ट की अवमानना की है। इसके खिलाफ डीसी यशपाल यादव, सिंचाई विभाग के एक्सईएन बीएस रावत, एसडीओ अरविंद शर्मा और जेई नरेश के खिलाफ अवमानना की याचिका दायर करेंगे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज का दिन पारिवारिक व आर्थिक दोनों दृष्टि से शुभ फलदाई है। व्यक्तिगत कार्यों में सफलता मिलने से मानसिक शांति अनुभव करेंगे। कठिन से कठिन कार्य को आप अपने दृढ़ विश्वास से पूरा करने की क्षमता रखे...

और पढ़ें